मदद / मोटा मंदिर युवक मंडल नेे बनाए खादी के 1 लाख मास्क

X

  • सूरत और दूसरे शहरों में 22 लाख मास्क मुफ्त बांटे

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

सूरत. माेटा मंदिर युवक मंडल की ओर से अब तक 25 लाख मास्क मुफ्त में बांटे गए। चौटा बाजार मोटा मंदिर के युवकों ने 1 लाख खादी के मास्क बनाए हैं। मास्क बनाने और इसे जगह-जगह पहुंचाने में मंडल के 39 स्वयं सेवक दिनरात मेहनत कर रहे हैं। शुरुआत में तीन लाख मास्क बनाने के बाद युवकों ने 25 लाख मास्क बनाने का टारगेट रखा था। अब तक 22 लाख मास्क बना चुके हैं। 31 मई के बाद जरूरत के अनुसार और मास्क बनाने की योजना है। 22 लाख मास्क को सूरत के अलावा पूरे प्रदेश और उत्तर प्रदेश के अमेठी, वाराणसी शहरों में भी भेजा गया है।

युवकों ने ‘मैं भी कोरोना वॉरियर्स’मास्क पहनो सुरक्षित रहो, पीएम मोदी का हाथ जोड़कर मास्क पहने हुए फोटो वाला मास्क, डाउनलोड आरोग्स सेतु एप, दिल से थैंक्यू (डॉक्टर, पुलिस, सफाई कर्मचारियों के फोटो वाले) मास्क बना चुके हैं।

 प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री किशोर कानाणी, मेयर डॉ. जगदीश पटेल, सांसद दर्शनाबेन जरदोष, विधायक पूर्णेश मोदी आदि ने युवकों के इस काम की सराहना की है। संगठन के कार्यकर्ता नेहल देसाई ने बताया कि प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर बनने का संदेश दिया है। हमने 23 मार्च को आपस में चर्चा करके मास्क बनाने का निर्णय लिया। नेहल ने बताया कि लिनन, खादी, डिजाइनर, कॉन्सेप्ट बेज, हेल्थ ब्रिज और मोदी मास्क बनाकर लोगों में मुफ्त बांटा जा रहा है। 21 से 27 मई तक रंगीन मास्क बनाकर बांटे जाएंगे।
क्लस्टर जोन, सब्जी बाजार में भी बांट रहे मास्क 
युवक मंडल रोजाना 40 से 50 हजार मास्क बनाता है। इसे सूरत के अलावा अहमदाबाद, राजकोट, भावनगर, अंकलेश्वर, भरूच, वलसाड, वाराणसी और अमेठी में भी भेजा जा रहा है। सूरत के सभी वार्ड में 20 से 25 हजार मास्क मुफ्त में बांटे जा रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना