खिलाड़ियों ने बढ़ाया मान:नेशनल फिगर स्केटिंग चैम्पियनशिप: हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते तीन गोल्ड समेत छह मेडल

गुरुग्राम12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एंबियंस मॉल में खेली गई तीन दिवसीय ओपन नेशनल फिगर स्केटिंग चैम्पियनशिप-2021 - Dainik Bhaskar
एंबियंस मॉल में खेली गई तीन दिवसीय ओपन नेशनल फिगर स्केटिंग चैम्पियनशिप-2021
  • तीन दिवसीय नेशनल फिगर स्केटिंग प्रतियोगिता
  • 18 से होगी पांचवीं स्टेट आईस स्केटिंग चैम्पियनशिप

एंबियंस मॉल में खेली गई तीन दिवसीय ओपन नेशनल फिगर स्केटिंग चैम्पियनशिप-2021 में हरियाणा के सात खिलाडिय़ों ने हिस्सा लेकर छह खिलाडिय़ों ने मेडल जीत कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र सिंह लोहान व प्रदेश महासचिव नरेश सेलपाड़ ने बताया कि नेशनल फिगर स्केटिंग चैम्पियनशिप में अन्डर-13 में सौम्या व उत्कर्ष ने गोल्ड मेडल अपने नाम किए हैं।

वहीं इसी श्रेणी में चिन्मय रुद्राक्ष ने सिल्वर मेडल हासिल किए। खास बात यह है कि चिन्मय रुद्राक्ष के पैर पूर्णरुप से जख्मी थे और चिकित्सकों ने उसे खेलने से मना तक कर दिया था। उसके बावजूद भी इस खिलाड़ी ने न केवल प्रतियोगिता में हिस्सा लिया, बल्कि सिल्वर मेडल हासिल किया। वहीं अन्डर-17 आयु वर्ग में जतिन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फिगर के रिंग में गोल्ड मेडल हासिल किया। इसी कड़ी में परी सिरोही ने सिल्वर मेडल जीता। अंडर-17 वर्ग में ही हरियाणा गौरी राय ने ब्रांज मेडल हासिल किया।

18 से होगी पांचवीं स्टेट आईस स्केटिंग चैम्पियनशिप
हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के बैनर तले 18 से 21 अक्टूबर तक होने वाली पांचवीं स्टेट आईस स्केटिंग चैम्पियनशिप का आगाज 18 से 21 अक्टूबर को गुरुग्राम के एंबियंस मॉल स्थित आईस्केट हाल में होगा। जिसमें स्पीड व फिगर आईस स्केटिंग के मुकाबलों में अंडर-10, 10 से 13, 13 से 15, 15 से 17, 17 से 19 आयु वर्ग व सीनियर वर्ग में 19 वर्ष से अधिक आयु के खिलाड़ी हिस्सा ले सकेंगे। ये मुकाबले लडक़ों व लड़कियों के दोनों वर्गों में समान रुप से होंगे। जिसमें गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, करनाल, जींद, कैथल, भिवानी, सोनीपत, रोहतक, मेवात, फतेहाबाद, सिरसा, हिसार, भिवानी, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ सहित 20 जिलों के 16-16 स्केटर्स इस चैंपियनशिप में अपना दमखम दिखाएंगे।

खबरें और भी हैं...