पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिलान्यास:नितिन गडकरी ने फोर लेन के पटौदी-रेवाड़ी का किया शिलान्यास, 1524 करोड़ रुपए की लागत से होगा तैयार

गुड़गांव10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुड़गांव. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग उद्घाटन कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, साथ मे जिला स्तर पर मौजूद अधिकारी। - Dainik Bhaskar
गुड़गांव. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग उद्घाटन कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, साथ मे जिला स्तर पर मौजूद अधिकारी।
  • वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में 11 सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन तथा शिलान्यास किया

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को प्रदेशवासियों को लगभग 20 हजार करोड़ रुपए की सड़क परियोजनाओं की सौगात दी है। उन्होंने आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में 11 सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन तथा शिलान्यास किया। इसमें गुड़गांव को पटौदी होते हुए रेवाड़ी तक बनाए जाने वाले चार लेन वाले हाईवे की सौगात मिली है, जिस पर लगभग 1524 करोड़ रुपए की लागत आएगी। यह हाइवे दिसंबर 2022 तक बनकर तैयार हो जाएगा।

यह राजमार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 352डब्ल्यू का हिस्सा है, जिसकी लंबाई लगभग 46.11 किलोमीटर है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) इस हाईवे का निर्माण करेगा जिसके रास्ते में 99 कलवर्ट, 12 छोटे पुल, एक छोटे वाहनों अथवा पैदल यात्रियों के लिए अंडरपास, वाहनों के 13 अंडरपास के अलावा, दो फ्लाईओवर व एक आरओबी आएंगे जिनका निर्माण भी इस परियोजना का हिस्सा है। इन परियोजनाओं के शिलान्यास तथा उद्घाटन कार्यक्रम में एनएचएआई के चेयरमैन सुखबीर सिंह संधु ने बताया कि पटौदी-रेवाड़ी-नारनौल से राजस्थान बोर्डर तक लगभग 132 किलोमीटर लंबाई के इस हाईवे पर लगभग 4500 करोड़ रुपए की लागत आएगी और जमीन अधीग्रहण की लगभग 2300 करोड़ रुपए की राशि किसानों को मिलेगी। 

कोरोना वायरस संक्रमण के इस दौर में इतनी राशि मिलने से इस क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियों को बढावा मिलेगा। इसके अलावा, जिला महेंद्रगढ़ में बनने वाले लॉजिस्टिक हब को भी इस हाईवे का लाभ मिलेगा। प्रदेश को दी गई इन सड़क परियोजनाओं के लिए जहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गडकरी का आभार जताया।

यह लोग मौजूद रहे

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्यमंत्री जरनल (सेवानिवृत) वीके सिंह, केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह, केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुज्जर व रतन लाल कटारिया के अलावा हरियाणा के कई सांसद तथा मंत्रीगण भी उपस्थित थे।

मानेसर एलिवेटेड फ्लाई ओवर को सिरे चढ़ाने के चल रहे प्रयास

केंद्रीय सांख्यिकी तथा कार्यक्रम कार्यन्वयन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राव इंद्रजीत सिंह ने आभार जताते हुए कुछ मांगे भी गडकरी के समक्ष रख दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बिलासपुर चौक, कापड़ीवास चौक तथा बावल चौक पर फ्लाईओवर और मानेसर मंर ऐलीवेटिड हाईवे बनाने की जरूरी है। इस पर गडकरी ने यह कहते हुए आश्वासन दिया कि गुड़गांव एक महत्वपूर्ण औद्योगिक शहर है और इसमें आईएमटी मानेसर में ऐलीवेटिड हाईवे की परियोजना पर काम चल रहा है, जिसे जल्द ही सिरे चढाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें