पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन:गुरुवार को जिला के 16 केन्द्रों पर लगाई जाएगी वैक्सीन की दूसरी डोज, वॉक इन प्रक्रिया के तहत लगवा सकते है वैक्सीन

गुड़गांव18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीनेशन का काम लगातार चल रहा है। - Dainik Bhaskar
वैक्सीनेशन का काम लगातार चल रहा है।

गुड़गांव जिला में चल रहे वैक्सीनेशन अभियान के तहत वीरवार को 16 केन्द्रों सहित मोबाइल वैक्सीन वैन के माध्यम से नागरिकों का कोरोना रोधी टीकाकरण किया जाएगा।

वीरवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चौमा, दौलताबाद, पलड़ा, मानेसर, तिगरा, शिवाजी नगर स्थित गवर्नमेंट मिडिल स्कूल, सूरत नगर फेज 2 स्थित बीआर मेमोरियल स्कूल, सीएचसी फरुखनगर, ढाणी रिठौज स्थित गवर्नमेंट मिडिल स्कूल, नागरिक अस्पताल पटौदी, कम्युनिटी सेंटर सुखराली, लक्ष्मण विहार स्थित शनि मंदिर, एसजीटी कॉलेज, इंदिरा आई हॉस्पिटल बादशाहपुर में कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जाएगी।इन सभी केन्द्रों पर दो सौ की संख्या में स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। वही, हुडा सिटी मेट्रो स्टेशन पर कोवैक्सीन के 100 स्लॉट उपलब्ध होंगे।

शिक्षा, नौकरी व टोक्यो ओलम्पिक में विदेश जाने के लिए चयनित हुए नागरिक सेक्टर 31 पॉली क्लिनिक में जाकर अपना कोविशील्ड का दूसरा टीका लगवा सकते है। प्रशासन ने इन व्यक्तियों के लिए दोनों डोज के बीच की समय सीमा को 84 दिन से घटाकर 28 दिन कर दिया है। यहां संबंधित वैक्सीन के 50 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

स्लम एरिया में टीकाकरण के लिए चलाई जा रही मोबाइल वैक्सीन वैन के माध्यम से वीरवार को सिलोखरा स्थित मोती विहार इलाके में कोवैक्सीन की पहली व दूसरी डोज के रूप में 100-100 की संख्या में स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

वैक्सीनेशन कार्य देख रहे गुरुग्राम के उप सिविल सर्जन डॉक्टर एमपी सिंह ने बताया कि वीरवार को आयोजित होने वाले इस टीकाकरण अभियान में टीका लगवाने के लिए लाभार्थी को किसी प्रकार के पूर्व रजिस्ट्रेशन करवाने की आवश्यकता नहीं है। सभी सेंटरों पर पहले आओ पहले लगवाओ की नीति के आधार पर वैक्सीनेशन किया जाएगा।