पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरकारी स्कूल के बाहर फूड बैंक का मामला:फूड बैंक पर स्कूल की बच्चियों से काम करवाने को लेकर अभिभावकों ने दर्ज कराई एफआईआर

गुड़गांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बच्चियां स्कूल जाने की बजाय फूड बैंक पर करवाती थी खाना तैयार

जैकबपुरा सरकारी स्कूल के बाहर बीते कुछ वर्षों से चल रहे फूड बैंक को हटवा दिया गया है, यहां पर 5 रुपये में गरीबों को खाना मुहैया करवाया जाता था। लेकिन अभिभावकों ने आरोप लगाया है कि फूडबैंक के संचालक की ओर से उनकी छोटी-छोटी बच्चियों को बुलवाकर फूड बैंक के लिए काम करवाया जा रहा था।

जिस वजह से बच्चियां घर से स्कूल के बहाने निकलती तो थी लेकिन वहां आकर फूड बैंक वालों के लिए बच्चियों से खाना तैयार करवाया जाता। दरअसल, यह मामलागत शुक्रवार का है। जब दोपहर बाद कुछ अभिभावक स्कूल पहुंचे और उन्होंने कहा कि उनकी बच्चियां कहां हैं। स्कूल में टीचर ने कहा कि आज वह स्कूल नहीं आई। लेकिन माता-पिता का कहना था कि वह घर से निकली थी। जिसके बाद कुछ साथी दोस्तों से पूछने पर पता चला कि छात्राएं फूड बैंक वालों के लिए खाना बनाने का बीते कुछ सप्ताह से काम कर रही हैं।

जिसके एवज में होने थोड़े बहुत पैसे भी दे दिया करता था। इसके तुरंत बाद स्कूल की मिडिल हेड, साइंस टीचर और एक पुरुष शिक्षक उस स्थान पर गए। जहां पर फूड बैंक वालों का खाना तैयार किया जाता है। सुभाष नगर एरिया में जाकर देखा तो बच्चियां वहां पर काम कर रही थी, इन बच्चियों की उम्र अभी 12 से 13 साल है। जैकबपुरा सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल सुनील शर्मा ने बताया कि यह फूड बैंक कई वर्षों से पंकज गुप्ता द्वारा संचालित हो रहा है। स्कूल के गेट के बाहर फूड बैंक वालों को जगह दी गई थी, क्योंकि यह गरीबों की मदद कर रहे थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें