पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Gurgaon
  • People Who Arrived On Foot And Two wheeler To Get The Vaccine In The Drive thru Did Not Get Vaccinated, Then There Was A Ruckus

कोरोना संक्रमण:ड्राइव थ्रू में वैक्सीन लगवाने पैदल व टू-व्हीलर पर पहुंचे लोगों को नहीं लगा टीका तो किया हंगामा

गुड़गांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ड्राइव थ्रू में वैक्सीन लगवाने के लिए हंगामा करते पैदल व टू-व्हीलर पर पहुंचे - Dainik Bhaskar
ड्राइव थ्रू में वैक्सीन लगवाने के लिए हंगामा करते पैदल व टू-व्हीलर पर पहुंचे
  • कोरोना संक्रमण से 24 घंटे में 126 नए केस मिले, आठ पेशेंट ने दम तोड़ा

कोरोना रोधी वैक्सीनेशन के दौरान शनिवार को मेगा सिटी मॉल में उस समय कुछ लोगों ने हंगामा कर दिया, जब ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन तहत पैदल व टू-व्हीलर से पहुंचे लोगों को वैक्सीन लगाने से मना कर दिया गया। इस दौरान करीब 30 लोगों ने काफी देर तक हंगामा किया। लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें वैक्सीन नहीं लगाई गई।

वहीं स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएमओ डा. एमपी सिंह ने सफाई दी कि ड्राइव थ्रू का मतलब केवल उन लोगों के लिए है, जो गाड़ी में आकर वैक्सीन लगवाकर चले जाएं। इससे संक्रमण का खतरा भी कम रहता है और वैक्सीन लगवाने के बाद होने वाली स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने पर टू-व्हीलर व पैदल व्यक्ति कहीं भी खतरे में पड़ सकता है, ऐसे में केवल गाड़ी वाले लोगों को ही वैक्सीन लगाना ज्यादा सुरक्षित माना गया है। वहीं पैदल व टू-व्हीलर से वैक्सीन लगवाने पहुंचे लोगों में काफी गुस्सा था और उन्होंने करीब एक घंटे तक मॉल के बाहर हंगामा किया।

जिले में 179724 कुल संक्रमित हो चुके हैं, अब तक 176951 रिकवर हो चुके हैं

जिला में कोरोना संक्रमण के नए केस 65 दिन बाद 126 केस मिले, वहीं आठ पेशेंट ने संक्रमण से दम तोड़ दिया। इसके साथ ही जहां जिला में 179724 कुल संक्रमित हो चुके हैं, वहीं इनमें से अब तक 176951 रिकवर हो चुके हैं। वहीं इसके साथ ही जिला में अब रिकवरी रेट बढ़कर 98.46 फीसदी हो गया है। लेकिन इसके बावजूद भी मौत के मामले कम नहीं हो रहे हैं।

शनिवार को भी आठ पेशेंट की मौत के साथ ही जिला में कुल मौत का आंकड़ा बढ़कर 801 हो गया। वहीं मई महीने के 29 दिन में ही 325 पेशेंट की मौत हो चुकी है। इसके अलावा जिला में अब टेस्टिंग का आंकड़ा घट गया है। शनिवार को जिला में केवल 5096 लोगों की टेस्टिंग की गई, जिनमें से 126 पॉजिटिव पाए गए।

टेस्टिंग का आंकड़ा पिछले दो महीने में सबसे कम रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि टेस्टिंग ट्रैसिंग के आधार पर होती है, लेकिन पॉजिटिव केस कम होने से टेस्टिंग कम हुई है।

ब्लैक फंगस के गुड़गांव में 26 नए केस मिले|गुड़गांव जिला में कोरोना संक्रमण के बाद ब्लैक फंगस के केस भी तेजी से मिल रहे हैं। शुक्रवार शाम तक गुड़गांव में ब्लैक फंगस केस 26 नए केस साथ ही 216 संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि दो दिन में किसी भी पेशेंट की मौत नहीं हुई है, जिससे अभी तक जिला में एक ही पेशेंट की ब्लैक फंगस से मौत हुई है।

वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उन्हें शनिवार को मिलने वाले पेशेंट की संख्या प्रदेश मुख्यालय से रविवार को रिपोर्ट मिलेगी।

मेवात में कोरोना के 12 नए मामले, 21 हुए स्वस्थ

फिरोजपुर झिरका, शनिवार को जिले में कोरोना के 12नए संक्रमित मिले। इसके अलावा 21 मरीज ठीक भी हुए। जिनको डिस्चार्ज कर दिया गया। जिले में नए मामलों में नूंह से तीन, इंडरी से दो, तावडू से तीन, नगीना से दो, फिरोजपुर झिरका से दो मामले सामने आए हैं। अब जिले में कोरोना के 118 एक्टिव मरीज है। जिले में अब तक कोरोना के 4849 मामले सामने आए हैं। जिनमें अब तक 4635 मरीज ठीक हो गए हैं। वहीं कोरोना से जिले में अब तक 96 लोगों की मौत हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...