पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मदद की गुहार:आर्थिक राहत दिलाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय में याचिका

गुड़गांव5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वैश्विक कोरोना वायरस के प्रकोप से लोगों को बचाने के लिए पिछले करीब 2 माह से लॉकडाउन चल रहा है। केंद्र व प्रदेश सरकार ने आदेश जारी किए हुए हैं कि लॉकडाउन की अवधि का सभी प्रतिष्ठान अपने-अपने कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करेंगे। औद्योगिक संगठन सरकार से मांग करते आ रहे हैं कि आर्थिक मंदी के चलते व लॉकडाउन हो जाने के कारण प्रतिष्ठानों की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वे लॉकडाउन की अवधि का वेतन अपने कर्मचारियों को दे सकें, इसके लिए उन्होंने आर्थिक पैकेज की मांग सरकार से की थी।

जब सरकार ने उनकी इस मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया तो एनसीआर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने सर्वोच्च न्यायालय याचिका दायर कर गुहार लगाई कि उन्हें आर्थिक राहत दी जाए। चैंबर के अध्यक्ष एचपी यादव का कहना है कि सर्वोच्च न्यायालय ने उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर दिया है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 22 मई को होगी।  यादव का कहना है कि याचिका में मांग की गई है कि लॉकडाउन की अवधि के लिए श्रमिकों व मजदूरों को पूरा वेतन देने संबंधी केंद्र व प्रदेश सरकार के आदेशों को रद्द किया जाए। याचिका में एमएसएमई सैक्टर के लिए केंद्र सरकार ने जो आर्थिक पैकेज की घोषणा की है, उसको ब्याज रहित बनाया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें