पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस की सख्ती:पूर्ण लॉकडाउन के दूसरे दिन पुलिस हुई सख्त, सड़कों पर घूम रहे लोगों पर चला डंडा, दुकानों के किए चालान

गुड़गांव8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सोहना में लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करते लोगों पर लाठी भांजती पुलिस। - Dainik Bhaskar
सोहना में लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करते लोगों पर लाठी भांजती पुलिस।
  • गुड़गांव में पिछले 14 महीने में 163604 लोगों के बिना मास्क के चालान कर वसूले 8.18 करोड़ रुपए

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से जहां आम-जन परेशान है, वहीं प्रदेश सरकार ने कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर चुकी है। लेकिन इसके बावजूद भी लोग सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं। पुलिस ने मंगलवार को ऐसे लोगों पर सख्ती बरतनी शुरू कर दी। गुड़गांव पुलिस ने पिछले चार दिन में 1200 से अधिक लोगों के मास्क नहीं पहनने को लेकर चालान किए हैं।

वहीं पिछले 14 महीने में 163604 लोगों के बिना मास्क के चालान कर 8.18 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। गुड़गांव समेत पूरे हरियाणा में 10 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है, लेकिन इसके बावजूद भी लोग सड़कों पर घूमते देखे जा रहे हैं। सरकार द्वारा जारी निर्देशों व आदेशों की पालना कराने के लिए पुलिस कमिश्नर केके राव के आदेशानुसार पुलिस की सभी टीमों सहित अतिरिक्त पुलिस बल को चिन्हित स्थानों पर तैनात किया गया है।

इसके अलावा थाना व चौकी प्रभारियों को भी लॉकडाउन के पालन के लिए निर्देशित किया गया है। बाजार में एक ही स्थान पर असेंशियल सर्विस की काफी ज्यादा दुकानें हैं तो उन दुकानों को एक दिन छोड़कर खोलने के बारे कहा गया है जिससे कि अधिक भीड़ ना हो व नियमित रुप से नियमों की पालना भी कराई जा सके।

उधर, सोहना में पुलिस की सख्ती के बाद लॉक डाउन का असर दिखाई देने लगा है। मंगलवार से पुलिस ने पूरी तरह से सख्ती बरतनी शुरू कर दी। सखुद एसीपी सोहना ने इसकी कमान संभाली व सुबह के समय ही अपनी टीम को लेकर बाजार में आ धमके। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान खुली दुकानदारों को सख्त चेतावनी दी, वहीं पुलिस ने बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों की भी खैर खबर ली। पुलिस की इस सख्त कार्रवाई के बाद सोहना में लॉकडाउन डाउन का असर देखने को मिला।

पुलिस की सख्ती के बाद सोहना में अधिकतर बाजार बंद हो गए

सोहना में लॉकडाउन डाउन के दौरान दुकानदार व आम आदमी जमकर उल्लंघन कर रहे थेा। वही दुकानदार खुलेआम दुकानों को खोल रहे थे। जिसको लेकर पुलिस ने मंगलवार को पूरी तरह से सख्ती शुरू कर दी। पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले व सड़कों पर घूम रहे लोगों पर डंडा चलाया। पुलिस की सख्ती के बाद सोहना में अधिकतर बाजार पूरी तरह से बंद हो गए। लोगों की आवाजाही भी काफी कम हो गई।

फिरोजपुर झिरका में बंद कराए गए बाजार| उधर, फिरोजपुर झिरका में जिला उपायुक्त के आदेश पर बाजार बंद कराए गए। फिरोजपुर झिरका में नगर पालिका प्रशासन के आदेश पर मंगलवार 4 मई को परचून, दूध की डेरी, फल फ्रूट, सब्जी मंडी व खाद बीज की दुकान खोल दी गई लेकिन अचानक नायब तहसीलदार अशोक खुराना ने दोपहर 2:00 बजे खुली हुई दुकानों को बंद करा दिया।

खुराना ने बताया कि जिला उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने निर्देश दिए हैं कि 5 मई से दूध की डेरी प्रातः 5:00 बजे से प्रातः 9:00 बजे तक खुलेंगी, जबकि फल व सब्जी की दुकानें शाम 4:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक खोली जा सकती है।

लॉकडाउन के दौरान लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

एसीपी संदीप मलिक ने बताया कि किसी भी हालत में लॉकडाउन के दौरान लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वही जो भी लॉक डाउन के दौरान कानूनों का उल्लंघन कर रहे हैं, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है व चालान भी काटे जा रहे हैं। इसी तरह से पटौदी, फर्रुखनगर और मेवात क्षेत्र में भी लॉक डाउन को लेकर पुलिस द्वारा सख्ती बरती गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें