पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:सोहना रोड हाइवे के निर्माण के कारण लाइन शिफ्टिंग के नाम पर दो साल से प्रभावित हो रही बिजली सप्लाई

गुड़गांव3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुड़गांव. निर्माणाधीन सोहना रोड। - Dainik Bhaskar
गुड़गांव. निर्माणाधीन सोहना रोड।
  • कभी पेड़ काटने के लिए तो कभी तारों को शिफ्ट कर ट्रंच में डालने के दौरान रखी गई बिजली सप्लाई बंद

सोहना रोड हाइवे के निर्माण के कारण दो सब स्टेशनों की बिजली पिछले करीब दो साल से प्रभावित हो रही है। लाइन शिफ्टिंग के नाम पर बादशाहपुर व साउथ सिटी सोहना रोड सब स्टेशन की बिजली छह से आठ घंटे तक काटी जा रही है।

पिछले छह दिन से लगातार दिन के समय आठ घंटे तक बिजली बंद रखी जाने से उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं। खासकर कड़कती ठंड में किसानों को केवल रात में ही सप्लाई मिल पा रही है, जिससे फसलें प्रभावित हो रही हैं। वहीं सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक बिजली बंद रहने से पेयजल की समस्या से भी लोगों को दो-चार होना पड़ रहा है। बादशाहपुर में बनने वाले एलिवेटेड हाईवे के निर्माण में बाधा बने बिजली के तारों को एनएचएआइ पिछले दो साल में भी शिफ्ट नहीं कर पाया है।

राजीव चौक से सोहना तक एनएच-248ए को सिक्स लेन करने और एलिवेटिड हाइवे का का काम चल रहा है। यह काम एनएचएआइ ने दो एजेंसियों को सौंपा है। एक एजेंसी के जिम्मे राजीव चौक से बीएसएफ कैम्प तक का काम है। इसमें सुभाष चौक से बादशाहपुर के इस्कॉन टेंपल तक एलिवेटेड हाईवे बनना है। बीएसएफ कैंप से सोहना तक इस हाईवे के चौड़ीकरण का काम दूसरी एजेंसी को दिया गया है।

हाईवे निर्माण का काम 30 जनवरी 2019 से शुरू हुआ था। इस रोड के दोनों तरफ बिजली के तारों का जाल था। बिजली निगम के बादशाहपुर व सोहना रोड सब स्टेशन से राजीव चौक सोहना तक आस-पास के गांव व सोहना रोड की सोसायटियों में बिजली आपूर्ति की जाती है। लेकिन सोहना रोड हाइवे के निर्माण के दौरान कभी पेड काटने के लिए तो कभी तार शिफ्टिंग के लिए तो कभी तारों को शिफ्ट कर ट्रंच में डालने के नाम पर बिजली सप्लाई बंद रखी जा रही है। ऐसे में उपभोक्ता पूरी तरह परेशान हो चुके हैं।

लाइन शिफ्टिंग के कारण दो सब स्टेशन रखे जा रहे हैं बंद

सोहना रोड हाइवे पर बिजली की लाइन शिफ्टिंग के कारण दो सब स्टेशन बंद रखे जा रहे हैं। जिनमें सोहना रोड साउथ सिटी व बादशाहपुर सब स्टेशन शामिल हैं। जिससे एक लाख से अधिक उपभोक्ता बिजली की कटौती से परेशान हैं। यह परेशानी पिछले दो साल से हो रही है। लेकिन इसका कोई विकल्प भी नहीं निकाला गया है। साउथ सिटी सब स्टेशन की लाइनें राजीव चौक से वाटिका चौक तक ट्रंच में डाली जा रही हैं।

15-20 दिन का काम अभी भी बाकी

बादशाहपुर सब स्टेशन के एसडीओ धर्मेन्द्र रूहिल ने बताया कि अभी 15-20 दिन बिजली का काम सोहना रोड बचा हुआ है। इस लाइन शिफ्टिंग के कारण 11 केवी फीडर जीपीएल बादशाहपुर, नूरपुर, मैदावास और कादरपुर, रिठौज, भोंडसी, मारुति कुंज, उल्लावास, बैरमपुर, बादशाहपुर शहर, बादशाहपुर की नीलकंठ कॉलोनी और मोगा कॉलोनी कटौती रहती है। इसके अलावा करीब 12 कालोनियों में भी बिजली सप्लाई प्रभावित रहती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें