मौसम अपडेट:गुड़गांव के कई इलाकों में बारिश व जलभराव, कुछ स्थानों पर रहा सूखा

गुरुग्राम4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला में शनिवार को अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। - Dainik Bhaskar
जिला में शनिवार को अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
  • मौसम विभाग के अनुसार जिले में 4.5 एमएम बारिश, फिर भी सड़कों पर जलभराव से परेशानी
  • सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम रहा तापमान

गुड़गांव में गत शुक्रवार को हुई बारिश के बाद शनिवार को भी कुछ स्थानों पर झमाझम बारिश हुई। जबकि कुछ इलाकों में बूंदाबांदी से लोगों को सब्र करना पड़ा। हालांकि दिनभर बादल छाए रहे और मौसम सुहावना रहा। सुबह के समय हल्की धूप के साथ उमस ने गर्मी का अहसास कराया। लेकिन शाम को बादल छाए रहने से गर्मी से राहत रही। जिला में शनिवार को अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम रहा। वहीं मौसम विभाग ने रविवार को एक बार फिर बारिश के लिए ओरेंज अलर्ट जारी किया है। लेकिन इसके बाद बादल छाए रह सकते हैं।

शनिवार दोपहर करीब 12 बजे घन बादल छा गए और कुछ स्थानों पर झमाझम बारिश शुरू हो गई। जबकि सोहना शहर व आसपास कुछ स्थानों पर केवल बूंदाबांदी हुई। जबकि न्यू गुड़गांव के कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी ही हुई जबकि सोहना रोड पर बादशाहपुर के आसपास तेज बारिश हुई, जिससे हाईवे का ट्रैफिक भी अव्यवस्थित हो गया। करीब एक घंटे तक हुई इस बारिश से मेफिल्ड गार्डन, सेक्टर-44 के अपेरल हाऊस के बार भी सड़क पर काफी जलभराव हो गया। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार गुड़गांव में शनिवार को 4.5 एमएम बारिश दर्ज की गई। 4.5 एमएम बारिश के बावजूद भी शहर के क्षेत्रों में जलभराव होना नगर निगम व जीएमडीए के अधिकारियों पर सवाल उठाता है। वहीं अन्य दिनों की बारिश व जलभराव के बाद ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारियों ने ही मोर्चा संभाले रखा। जबकि अन्य किसी भी विभाग के अधिकारी को जलभराव की चिंता नहीं हुई।

इन सड़कों पर जलभराव से परेशान हुए वाहन चालक

गुड़गांव में शनिवार को हुई बारिश के बाद सोहना रोड स्थित एरिया मॉल के बाहर एक फुट तक सड़क पर पानी भर गया। जिससे हाइवे का ट्रैफिक धीमा चलता रहा। इसके अलावा सुभाष चौक से मेफिल्ड गार्ड तक जलभराव के कारण ट्रैफिक व्यवस्था चौपट रही। इसके अलावा सेक्टर-44 अपेरल हाऊस के बाहर सड़क पर जलभराव की स्थिति बनी रही। इसके अलावा सेक्टर-31, सेक्टर-40 व तिगरा रोड पर भी जलभराव की स्थिति बनी रही, जिससे वाहन चालक परेशान होते नजर आए।

आज भी हो सकती है बारिश, ओरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने गुड़गांव समेत एनसीआर में रविवार को बारिश के लिए ओरेंज अलर्ट जारी किया है। ऐसे में दिनभर बादल छाए रहने के साथ-साथ बारिश होने की संभावना है। जबकि इसके बाद बारिश के कम आसार नजर आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...