पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खतरा टला:क्षतिग्रस्त एलिवेटिड फ्लाई ओवर के हिस्से को हटाकर नया सेगमेंट लगाने काम शुरू

गुड़गांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुड़गांव. सोहना रोड पर निर्माणाधीन एलीवेटेड फ्लाईओवर।

सोहना ढाणी के नजदीक करीब 20 दिन पहले क्षतिग्रस्त हुए एलिवेटिड फ्लाई ओवर के हिस्से के सेगमेंट को निकालकर अब नया सेगमेंट डाला जा रहा है। यह सेगमेंट खिंचाई करने के दौरान क्षतिग्रस्त हो गया था। इसके बाद इस सेगमेंट को जैक लगाकर नीचे गिरने से रोका गया था। लेकिन अब इस सेगमेंट के बदलने से खतरा टल गया है।

हालांकि इस मामले में एनएचएआई ने भी निर्माण पर सवाल उठाए थे, लेकिन गनीमत यह रही कि यह सुभाष चौक के नजदीक गिरे फ्लाई ओवर के हिस्से की तरह नीचे नहीं गिरा। वहीं सुभाष चौक के नजदीक गिरे एलिवेटिड फ्लाई ओवर के क्षतिग्रस्त हिस्से को गत शनिवार को हटा दिया गया, जिसकी जांच रिपोर्ट जांच कमेटी जल्द देगी। सोहना रोड पर सुभाष चौक के नजदीक निर्माणाधीन एलिवेटिड फ्लाई ओवर गिरने के बाद एक बार फिर क्षतिग्रस्त हो गया था।

सोहना ढाणी के नजदीक से फ्लाई ओवर की वायर की खिंचाई अधिक होने के बाद डैमेज हो गया था। जिसकी एनएचएआई द्वारा ऑडिट कराई जाएगी। यह बात एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर शशि भूषण ने कही है। उन्होंने कहा कि वैसे तो यह रेगुलर प्रोसेस है, जिसकी समय पर एनएचएआई ऑडिट कराता रहता है।

सुभाष चौक के नजदीक गिरे फ्लाई ओवर के हिस्से को हटा दिया गया है। इसके सेम्पल लिए भी गए थे और अभी लिए जाने भी हैं। अब जांच कमेटी द्वारा दोबारा सैम्पल लिए जाएंगे। जिनकी रिपोर्ट दी जाएगी।
-शशिभूषण, प्रोजेक्ट डायरेक्टर, एनएचएआई, नई दिल्ली

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें