पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना से सुरक्षा के लिए तीसरी वैक्सीन:रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-वी पहली बार लगी फ्री, पहले दिन मात्र 50 लोगों को लगाई गई

गुरुग्राम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पहली बार कोरोना से सुरक्षा के लिए तीसरी फ्री वैक्सीन गुड़गांव में लगाई जाने लगी है। - Dainik Bhaskar
पहली बार कोरोना से सुरक्षा के लिए तीसरी फ्री वैक्सीन गुड़गांव में लगाई जाने लगी है।
  • गुड़गांव में 88 दिन बाद कोरोना से कोई मौत नहीं, 14 महीने बाद सबसे कम दो नए केस मिले
  • सेक्टर-31 स्थित पॉली क्लीनिक में लगाई गई स्पूतनिक वैक्सीन

गुड़गांव में कोरोना को लेकर राहत देने वाली खबर सामने आई है। जिला में पहली बार कोरोना से सुरक्षा के लिए तीसरी फ्री वैक्सीन गुड़गांव में लगाई जाने लगी है। रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-वी भी गुड़गांव में फ्री लगाई जाने लगी है। इसके अलावा दूसरी राहत देने वाली बात ये है कि पिछले 88 दिन से कोरोना से लगातार हो रही मौतों पर शनिवार को ब्रेक लग गया और कोई मौत नहीं हुई। वहीं पिछले 14 महीने में जिला में सबसे कम दो नए पॉजिटिव केस मिले। ऐसे में एक्टिव केस अब कम होकर 87 रह गए हैं। लेकिन अभी भी लापरवाही करना भारी पड़ सकता है। कई राज्यों में एक बार फिर कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं, जिससे कोरोना संक्रमण के केस कभी भी दोबारा बढ़ सकते हैं।

जिला में कोरोना टेस्टिंग औसतन चार हजार हो रही है। शनिवार को 4061 लोगों के टेस्ट किए गए, जिनमें से केवल दो पॉजिटिव केस पाए गए हैं। जबकि पांच पेशेंट रिकवर होकर घर लौट गए। जिससे एक्टिव केस कम होकर अब केवल 87 रह गए हैं, जिनमें से केवल सात पेशेंट ही अस्पतालों में एडमिट हैं। वहीं 12 अप्रैल को जिला में कोई मौत नहीं हुई थी लेकिन इसके बाद लगातार मौतें हुई। 88 दिन में जिला में 550 लोगों की मौत हो गई। ऐसे में शनिवार कोई मौत नहीं होने से लोगों ने राहत की सांस ली।

गुड़गांव में पहली बार रूसी वैक्सीन स्पूतनिक वी सरकारी अस्पताल में फ्री लगाई गई। यह तीसरी वैक्सीन है जो फ्री में नागरिकों को लगाई जा रही है। जिला में पहले दिन केवल सेक्टर-31 के पॉली क्लीनिक में 50 लोगों को फ्री लगाई गई। वैक्सीनेशन के नोडल ऑफिसर डाॅ. एमपी सिंह ने बताया कि स्पूतनिक वी की पांच हजार डोज मिले हैं। अब दूसरा डोज भी 5 हजार मिलेगी।

खबरें और भी हैं...