पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जलभराव की समस्या से परेशानी:धनकोट में नहर के साथ भूजल दोहन से क्षेत्र में जलभराव की समस्या, स्थानीय महिलाओं ने खोला मोर्चा

गुड़गांव2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो

गांव धनकोट में नहर के साथ अवैध रूप से हो रहे जल दोहन से स्थानीय लोगों की परेशानियां बढ़ गई है। नहर के साथ जगह-जगह अवैध बोरवेल के माध्यम से टैंकरों से पानी की सप्लाई हो रही है। यहां दिन और रात टैंकर चलते हैं। टैंकरों से छलकते पानी से आसपास के क्षेत्रों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई है।

सबसे बड़ी समस्या सड़क की स्थिति को लेकर हो रही है। नहर के साथ लगती सड़क पर एक से दो फुट पानी भर रहा है, जिसके कारण पूरी सड़क पानी और कीचड़ से भर गई है, जिस पर आम लोगों का चलना मुश्किल हो गया है।

इन समस्याओं परेशान धनकोट एन्क्लेव की महिलाओं ने पूरी स्थिति की वीडियो बनाकर बादशाहपुर विधायक राकेश दौलताबाद और गांव के सरपंच दिनेश सहरावत को शिकायत दी है। महिलाओं ने सरपंच से मुलाकात की और मामले में हस्तक्षेप कर समस्या का समाधान करने की मांग की।

महिलाओं के आग्रह पर सरपंच ने मौके का मुआयना किया और सोमवार तक सख्त कार्रवाई करवाने का भरोसा दिलाया। दरअसल, धनकोट- नहर के साथ लगता हुआ गांव है। इस कारण नहर के साथ लगते 3 किलोमीटर दायरे में भूजल स्तर काफी ऊपर है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें