पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आरोप:टीचर्स ने वेतन नहीं मिलने पर प्रबंधन के खिलाफ पुलिस को दी शिकायत

गुड़गांव4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 22 शिक्षकों का अराेप 1 वर्ष का पीएफ जमा नहीं कराया

खेड़कीदौला स्थित नामी ग्रुप के स्कूल के  22 शिक्षकों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ छह माह से वेतन व एक वर्ष का पीएफ जमा नहीं कराने का आरोप लगाते हुए खेड़कीदौला थाना पुलिस को शिकायत दी है। उनका कहना है कि स्कूल प्रबंधन शिक्षकों का वेतन देने की बजाय स्कूल शाखा को स्थानांतरित कर दिया है। इस संबंध में सीबीएसई व श्रमायुक्त को भी शिकायत भेजी है।

स्कूल की शिक्षिका श्वेता मित्रा ने पुलिस को शिकायत दी कि इंडस वर्ल्ड स्कूल कि खेड़कीदौला स्थित शाखा ब्रॉडवेज इंटरनेशनल स्कूल में उन्हें नवम्बर माह से बिना वेतन कार्य कराया जा रहा था। स्कूल प्रबंधन ने जल्द ही वेतन जारी करने का आश्वासन दिया था, लेकिन 22 शिक्षकों को वेतन नहीं दिया। इस संबंध में प्रबंधन को ईमेल और मौखिक तौर पर कई बार शिकायत करने के बावजूद लॉकडाउन के दौरान बिना किसी सूचना के स्कूल को स्थानांतरित कर दिया।

शिक्षक रजत भारद्वाज ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान बिना वेतन के उनकी आर्थिक हालत खराब है। शिक्षिका ऋतु ने बताया कि स्कूल में 22 शिक्षकों को नवंबर से वेतन के अलावा उनके पीएफ अकाउंट में एक वर्ष से राशि नहीं जमा कराई। इस बारे में स्कूल के प्रिंसिपल सौरभ मल्होत्रा ने बताया कि प्रबंधन कि ओर से उनका खुद का कई माह का वेतन अटका हुआ है। वे भी शिक्षकों के बकाया वेतन को दिलवाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें