कार्रवाई / सामान बरामदगी कराने के दौरान पुलिसकर्मियों को धक्का देकर भागा आरोपी दिल्ली में हुआ अरेस्ट

X

  • आरोपी उत्तर प्रदेश भागने की फिराक में था

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 06:31 AM IST

गुड़गांव. धोखाधड़ी की राशि से खरीदे सामान को बरामद करवाने रविवार शाम को गांव वजीराबाद गया आरोपी पुलिसकर्मियों को धक्का देकर फरार हो गया। आरोपी ऑटो व बस के जरिए दिल्ली पहुंच गया। यहां से वह उत्तर प्रदेश भागने की फिराक में था। सोमवार को आरोपी को पुलिस ने उसे नांगलोई क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पुलिसकर्मियों को धक्का देने के बाद आसपास ही काफी देर छिपा रहा। अंधेरा होते ही वह ऑटो के जरिए कापसहेड़ा बॉर्डर पहुंचा जहां से दिल्ली सीमा में प्रवेश कर गया। डीटीसी की बस से वह नांगलोई पहुंच गया। पुलिस ने सोमवार को सूचना के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया। 

एक्सपेंडिया ट्रांस ग्लोबल सॉल्यूशन कंपनी के मालिक सुमन प्रसाद ने बताया कि उनकी कंपनी विदेशी व्यापार का लाइसेंस दिलवाने का कार्य करती है। उनकी कंपनी के कर्मचारी उत्तर प्रदेश के देवरिया निवासी आलोक विश्वकर्मा ने धोखाधड़ी की है। आलोक ने उनकी कंपनी के डिजिटल हस्ताक्षर चुराकर 20 कंपनियों को विदेशी व्यापार का लाइसेंस प्रदान करवाया है। इससे उनकी कंपनी को 1.58 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। सेक्टर-53 थाना पुलिस ने 18 जून को केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

19 जून को आरोपी को अदालत में पेश कर 6 दिन के रिमांड पर लिया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि रिमांड पर पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसने 1.58 करोड़ रुपये में से कुछ रुपये अपने ऐशोआराम के लिए खर्च किए। गांव वजीराबाद में उसने अपने कमरे पर फ्रिज, एसी समेत अन्य सामान लिया। इस सामान को बरामद करने के लिए रविवार शाम को चार पुलिसकर्मी आरोपी आलोक को लेकर गांव वजीराबाद पहुंचे। यहां कमरे पर पहुंचने के बाद आरोपी ने पुलिसकर्मियों से शौच जाने का बहाना बनाया और मौका पाकर पुलिसकर्मियों को धक्का देकर फरार हो गया। इस घटना में एक पुलिसकर्मी को मामूली चोटें भी आई हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना