पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छात्र प्रिंस हत्याकांड:आरोपी की जमानत याचिका पर अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में हाेगी सुनवाई

गुड़गांव4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के एक निजी स्कूल की कक्षा दूसरी के छात्र प्रिंस (बदला हुआ नाम) की हत्या के आरोपी छात्र की जमानत याचिका पर मंगलवार को सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई हुई। सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीशों से सुनवाई करते हुए दोनों पक्षों से आग्रह किया कि इसी माह 23 सितम्बर को पंजाब एंड हरियाणा उच्च न्यायालय में भी इस मामले में सुनवाई निश्चित है, दोनों पक्ष सुनवाई में उपस्थित हों।

उच्च न्यायालय के फैसले के बाद ही आरोपी की याचिका पर अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में सुनवाई की जाएगी। सर्वोच्च न्यायालय ने अभी कोई तारीख निश्चित नहीं की है। सर्वोच्च न्यायालय में आरोपी भोलू परिजन जमानत पाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। जबकि जमानत याचिका का सीबीआई व प्रिंस के परिजन विरोध करते रहे हैं। आरोपी भोलू की ओर से पहले गुडग़ांव के जिला एवं सत्र न्यायालय में याचिका दायर की गई थी लेकिन अदालत ने उसको खारिज कर दिया था। निचली अदालत के आदेश को उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई थी लेकिन वहां से भी जमानत नहीं मिल सकी थी।

उसके बाद ही सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई है। इस मामले में अभी सही मायने में सुनवाई शुरु नहीं हो सकी है। घटना के 4 साल बाद भी मामला इसी में उलझा हुआ है कि पुलिस के 4 अधिकारियों के खिलाफ मामला चलाया जाए या नहीं। हालांकि प्रदेश सरकार ने इसकी अनुमति नहीं दी है।

खबरें और भी हैं...