पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Gurgaon
  • The First Rain Of Monsoon Opened The Pole For The Construction Work Of Delhi Mumbai Highway, The Roads On The Highway Collapsed

खुली पोल:मानसून की पहली बारिश ने दिल्ली-मुंबई हाईवे के निर्माण कार्य की खोली पोल, हाईवे पर सड़कें धसी

सोहना/गुड़गांव3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सोहना. बारिश से धसी हाईवे, आई दरार। - Dainik Bhaskar
सोहना. बारिश से धसी हाईवे, आई दरार।

दिल्ली से मुंबई तक बनाए जाने वाला नेशनल हाईवे पर हो रहे निर्माण कार्य की पोल मानसून की पहली बरसात ने खोल दी है। हाईवे पर मजबूत निर्माण कार्य का दावा इस बरसात में पूरी तरह से फेल कर दिया। मानसून की पहली बरसात में हाईवे की सड़क काफी दूर तक धंस गई, वह कई स्थानों से अंदाजा लगा सकते हैं कि हाईवे पर किस तरह से निर्माण कार्य किया जा रहा है।

हालांकि इस हाईवे पर 1 लाख 3 हजार करोड़ों रुपए की भारी-भरकम राशि खर्च की जानी है। वर्ष 2023 व 24 में इस हाइवे को पूरी तरह से तैयार करने का दावा किया जा रहा है। दरअसल, केंद्र सरकार ने मुंबई से लेकर दिल्ली तक बनाए जाने वाले नेशनल हाईवे को लेकर तमाम बड़े-बड़े दावे किए जिसमें कहा गया कि इस नेशनल हाईवे को यूरोपियन देशों की तरह इलेक्ट्रिक हाईवे की तर्ज पर बनाया जाएगा। लेकिन मानसून की पहली बरसात में सरकार के तमाम दावों को फेल कर दिया।

पहली ही बरसात में गांव अभय पुर से लेकर गांव सिलानी तक 19 जगह से यह सड़क पूरी तरह से अंदर थस गई। जो साइड में ग्रील लगी हुई थी वह भी काफी दूर तक टूट गई। सड़कों में जगह-जगह पर दरार आ गई व साइड में लगी हुई मिट्टी पूरी तरह से बह गई जिसके साथ सड़क भी वहां से गायब हो गई। गौरतलब है कि दिल्ली से मुंबई तक बनाए जाने वाले नेशनल हाईवे करीब 1320 किलोमीटर का बनाया जाना है। वह करीब 1लाख3हजार करोड़ की लागत नेशनल हाईवे पर लगाई जाएगी। इसे साल 2023व 24 तक पूरा करने का दावा सरकार कर रही है ।

खबरें और भी हैं...