पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एम्बुलेंस चालकों पर शिकंजा:सरकार ने एएलएस के लिए ‌15 व बीएलएस के 7 रु. प्रति किमी किए तय

गुड़गांव13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्राइवेट एम्बुलेंस चालकों के लिए ड्रेस भी जारी करने के लिए कहा गया है। - Dainik Bhaskar
प्राइवेट एम्बुलेंस चालकों के लिए ड्रेस भी जारी करने के लिए कहा गया है।
  • कोरोना पेशेंट से एम्बुलेंस संचालक नहीं वसूल सकेंगे मनमाना किराया
  • अधिक वसूला तो आरसी व लाइसेंस रद्द करने के साथ 50 हजार का लगेगा जुर्माना

देशभर में कोरोना पेशेंट की संख्या बढ़ने के साथ ही एम्बुलेंस चालक मनमाने दाम वसूल रहे थे। ऐसी ही काफी शिकायतें गुड़गांव में भी सामने आ रही थी। यहां 12 किलोमीटर पेशेंट को ले जाने के लिए 10 हजार रुपए तक वसूल किए जा रहे थे। लेकिन प्रदेश सरकार ने बेसिक लाइफ स्पोर्ट (बीएलएस) एम्बुलेंस के लिए 7 रुपए प्रति किलोमीटर व एएलएस (एडवांस लाइफ स्पोर्ट) एम्बुलेंस के लिए 15 किलोमीटर प्रति किलोमीटर रेट तय किए गए हैं। साथ ही सरकार की ओर से हायर किए गए प्राइवेट एम्बुलेंस चालकों के लिए ड्रेस भी जारी करने के लिए कहा गया है।

वहीं लेटर में कहा गया है कि जो एम्बुलेंस चालक तय रेट से अधिक वसूल करता पाया गया तो उस चालक का ड्राइविंग लाइसेंस केंसिल करने, एम्बुलेंस का रजिस्ट्रेशन केंसिल करने, एम्बुलेंस को इम्पाउंड करने व 50 हजार रुपए तक का जुर्माना लगाने का प्रावधान किया गया है। इस संबंध में एनएचएम के मिशन डायरेक्टर ने परिवहन कमिश्नर को लेटर भेजा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें