पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:सीजन में सबसे गर्म रात का पारा 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज

गुड़गांव6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मौसम विभाग: शुक्रवार से वीकेंड पर आंधी व बारिश होने की संभावना है

पिछले छह दिन से दिल्ली एनसीआर में भीषण गर्मी ने जनजीवन अस्तव्यस्त किया हुआ था। वहीं बुधवार की रात भी सीजन में सबसे गर्म रही। गुरुवार को न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान बुधवार को 45.5 डिग्री सेल्सियस रहा था। हालांकि दिन में पूर्वाई हवाएं चलने से लू से कुछ हद तक राहत रही, लेकिन उमस के कारण लोग पसीने से तर-बतर रहे। वहीं मौसम विभाग का अनुमान है कि आने दो दिन में मौसम बदलेगा और आंधी व बारिश की संभावना बनेगी।

गुड़गांव में पिछले छह दिन से पारा लगातार 43 डिग्री सेल्सियस के पार चल रहा है। ऐसे में एडवाइजरी भी जारी की गई है। दोपहर 12 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक घर से नहीं निकलने की सलाह दी गई है। लेकिन आने वाले दिनों में गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार से वीकेंड पर आंधी व बारिश होने की संभावना है, जिससे अधिकतम तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस तक कमी आएगी। वहीं गुड़गांव में गुरुवार शाम करीब 7 बजे मौसम बदला और हल्की बूंदाबांदी हुई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें