पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुष्यंत चौटाला:जिस व्यक्ति को हरियाणा में रहते हुए एक दशक से ज्यादा समय हो गया है उसे भी हम हरियाणवी ही मानते हैं

गुड़गांव5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गुड़गांव. एक कार्यक्रम में मौजूद डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला व अजय सिंह चौटाला।

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में राशन डिपुओ में महिलाओं को हिस्सेदारी देने की जरूरत है और इसके लिए अगले साल नियमों में बदलाव करके प्रावधान किया जाएगा, जिससे महिलाएं और सशक्त होंगी। उन्होंने कहा कि हमने चुनाव घोषणा पत्र में जो वायदे किए थे उनको कानूनी रूप देकर पूरा किया जा रहा है।

इसी क्रम में प्रदेश के युवाओं के लिए प्राइवेट सेक्टर में 75 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान कर दिया गया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि पहले से लगे दूसरे प्रदेशों के लोगों को हटाया जाएगा बल्कि आरक्षण का प्रावधान होने के बाद जितने रोजगार सृजित होंगे उनमें प्रदेश के युवाओं को 75 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा।

साथ ही उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जिस व्यक्ति को हरियाणा में रहते हुए एक दशक से ज्यादा का समय हो गया है उसे भी हम हरियाणवी ही मान लेते हैं। इस मौके पर जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से विकास का जो पहिया रुक गया था, वह अब धीरे-धीरे फिर से घूमना शुरू हुआ है। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय घोषणा पत्र के जरिए जो वायदे हमने किए थे उनको विधिवत कानून बनाकर पूरा किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें