पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण गुड़गांव में तेजी से बढ़ा:कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा, 40 दिन बाद तीन पेशेंट की हुई मौत, 346 नए केस भी मिले

गुड़गांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिछले 6 दिन में 2086 केस बढ़े, 1559 हुए ठीक, एक्टिव केस भी तेजी से बढ़कर 2889 हुए

कोरोना संक्रमण गुड़गांव में तेजी से बढ़ा है। जहां प्रदेशभर से मात्र 12 सौ व 13 सौ के बीच केस मिल रहे हैं, वहीं अकेले गुड़गांव में औसतन 348 केस पिछले छह दिन से मिल रहे हैं। वहीं 40 दिन बाद एक दिन में तीन पेशेंट ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया।

जबकि देशभर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पिछले 15 दिन में काफी धीमी हुई है। लेकिन गुड़गांव में पेशेंट मिलने की रफ्तार तेज हो गई है। पिछले छह दिन में ही 2086 नए केस मिल चुके हैं। जबकि अक्टूबर महीने के पहले 20 दिन में 5173 पॉजिटिव केस मिले थे और 20 लोगों की मौत हुई थी।

लेकिन छह दिन में ही 11 लोग संक्रमण से दम तोड़ चुके हैं। प्रदेश में रविवार को कुल 1240 पॉजिटिव केस मिले थे, जिनमें केवल फरीदाबाद, गुड़गांव व हिसार जिलों में ही 100 से अधिक पॉजिटिव केस थे, जबकि सभी जिलों में 100 से कम केस पाए गए थे। इनमें फरीदाबाद जिला में 186 केस मिले, जबकि हिसार जिला में 101 नए पेशेंट मिले। जबकि गुड़गांव में 366 केस मिले थे। जो प्रदेश के कुल केस का 28 फीसदी रहे।

वहीं सोमवार को भी सबसे अधिक 346 नए पेशेंट मिले और तीन पेशेंट की 24 घंटे में मौत हो गई। वहीं जिला में पॉजिटिविटी रेट भी 10 फीसदी चल रहा है, जबकि प्रदेश में यह रेश्यो 8 फीसदी से भी कम है। इसके अलावा गुड़गांव प्रदेश के उन सात जिलों में शामिल हैं, जिनका रिकवरी रेट 90 फीसदी से भी कम है।

जबकि अन्य जिलों का रिकवरी रेट 90 फीसदी से अधिक है। गुड़गांव में 88.88 फीसदी पेशेंट ही रिकवर हो रहे हैं। जबकि प्रदेश में औसत रिकवरी रेट 92 फीसदी से अधिक है।

अक्टूबर में सैंपलिंग सबसे अधिक होने की उम्मीद

गुड़गांव में सैंपलिंग व टेस्टिंग तेजी से की जा रही है। जहां सितंबर महीने में 92554 लोगों की सैंपलिंग व टेस्टिंग की गई थी, वहीं अक्टूबर के 26 दिन में ही 79093 लोगों के सेम्पल व टेस्ट किए जा चुके हैं। अभी पांच दिन शेष हैं, ऐसे में उम्मीद है कि अक्टूबर महीने में 93 हजार से अधिक सैंपलिंग हो जाएगी। इसके अलावा एक्टिव केस भी तेजी से बढ़े हैं। छह दिन में ही 500 से एक्टिव केस बढ़ गए हैं।

त्यौहार पर लापरवाही पड़ रही भारी
सीएमओ डा. विरेन्द्र यादव ने बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों को मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में लगातार जागरुक किया जा रहा है, लेकिन इसके बावजूद त्यौहार के सीजन में लोग लापरवाही बरत रहे हैं। खासकर मेले व भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर लोग गाइडलाइन को भूलकर कोरोना को अपने घर ले जा रहे हैं।

एक दिन में तीन मौत के साथ ही कुल मौत का आंकड़ा हुआ 204 गुड़गांव में सोमवार को कुल 346 नए केस मिले जबकि 3 की मौत हो गई। वहीं 3 मौत के साथ कुल मौतों का आंकड़ा बढकर 204 हो गया। जबकि अब तक 27961 पेशेंट सामने आ चुके हैं। मंगलवार को पॉजिटिव केस का आंकड़ा 28 हजार के पार हो जाएगा। जहां ग्रामीण क्षेत्रों में कुल 38 पॉजिटिव मिले, बाकी 308 केस शहरी क्षेत्र में मिले।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें