जरूरत की खबर:कोरोना संकट के दौर में सकारात्मक और ऊर्जावान बनाए रखने की है जरूरत, 'कुटुंब' की टीम ने विकसित किया Crafto App

गुड़गांव3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विपुल अलाहवाधी, क्राफ्टो ऐप - Dainik Bhaskar
विपुल अलाहवाधी, क्राफ्टो ऐप
  • डेली सुविचार साझा करने का नया ऐप है Crafto

कोरोना संकट के इस दौर में हर तरफ निराशा प्याप्त है, लोगों में नकारात्मक सोच घर करती जा रही है, जोकि चिंता की बात है। आईआईटी इंजीनियर विपुल अलाहवाधी बताते हैं कि सकारात्मक सोच एक ऐसी शक्ति है जिसके दम पर आप जीवन में किसी भी मुसीबतों से पार पा सकते हैं, लेकिन इंसान अपनी परेशानियों की वजह से ऐसा नहीं कर पाते हैं। इसका सीधा असर यह होता है कि इंसान के मन के अंदर बुरे विचार आने लगते हैं। आप दूसरों के बारे में नकारात्मक सोच रखने लगते हैं। Crafto App आपको इसी से निजात दिलाने का नया और प्रभावी मंच है। डेली सुविचार क्राफ्टो के माध्यम से कोई भी व्यक्ति सुप्रभात, सुविचार, शुभरात्रि, शिव दर्शन, कृष्ण दर्शन, उपदेश, दिन और त्योहार विशेष के बारे में विचार एवं विशेष जानकारी हासिल कर सकता है।

प्रमुख कम्युनिटी ऐप 'कुटुंब' की टीम ने क्राफ्टो को विकसित किया है। इसके संस्थापक आईआईटी मुंबई के अभिषेक केजरीवाल और आईआईटी खड़गपुर के विपुल अलाहवाधी हैं। इसे बनाने वाली कंपनी का नाम है 'प्राइम ट्रेस टेक्नोलॉजी'। crafto का मकसद लोगों को सकारात्मक जीवन जीने के लिए प्रेरित करना है।

क्या है क्राफ्टो ऐप?

विपुल का कहना है कि भारत में डेली सुविचार साझा करने का नया ऐप है Crafto। यह Android एप्लिकेशन डेली सुविचार अपने दोस्तों और प्रियजनों के साथ साझा करने का सबसे बेहतरीन ऐप है। मानवीय भावनाओं, धार्मिक उद्धरण, सकारात्मक सोच और ऊर्जावान विचारों के इस ऐप में होने से बहुत कम समय में बड़ी संख्या में लोग इसे पसंद कर रहे हैं। इस ऐप के माध्यम से आप प्रेरक विचारों के साथ जीवन को सफल और सुंदर बनाने वाले परिवेश का निर्माण कर सकते हैं।

कहां से करें डाउनलोड

विपुल के अनुसार इस ऐप को कोई भी गूगल प्लेस्टोर से निशुल्क डाउनलोड कर सकता है। क्राफ्टो के जरिए आप लोगों से अपनी फोटो के साथ अपना स्टेटस साझा कर सकते हैं। अगर आप हमेशा ऊर्जावान और रचनाधर्मी बने रहना चाहते हैं तो इसका हिस्सा बन एक शानदार सफर की शुरुआत बिना विलंब के शुरू कर सकते हैं। गूगल प्ले के मुताबिक बहुत कम समय में डेली सुविचार - Crafto को 226 हजार से अधिक लोग इसे इंस्टाल कर चुके हैं। पंजीकरण के बिना भी इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए लॉगिन जरूरी नहीं है।