पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:किसान आंदोलन के समर्थन में आज किसान मोर्चा पातली रेलवे स्टेशन पर करेगा शांतिपूर्वक प्रदर्शन

गुड़गांव17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

किसान आंदोलन के समर्थन में गुड़गांव किसान मोर्चा का अनिश्चितकालीन धरना बुधवार को 52वें दिन भी जारी रहा। मोर्चा के जिलाध्यक्ष संतोख सिंह ने बताया कि किसान आंदोलन को 3 माह होने जा रहा है। किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर डटे हैं, लेकिन केंद्र सरकार किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए गंभीर नहीं है।

आज किसान पूरे देश में रेल रोको कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। किसान नेता राव कमलवीर सिंह, आरएस राठी, गजे सिंह कबलाना, बीरु सरपंच का कहना है कि केंद्र सरकार ने जो 3 कृषि कानून बनाए हैं, यदि ये लागू हो जाते हैं तो छोटे किसान व गरीब वर्ग पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगा। उनका कहना है कि देश में 60 प्रतिशत किसान 2 एकड़ से कम तथा 37 प्रतिशत 5 एकड़ से कम खेती वाले हैं।

देश के 87 प्रतिशत किसान व कमजोर वर्ग इन कानूनों से प्रभावित होगा। आवश्यक वस्तु अधिनियम में संशोधन से जमाखोरी व महंगाई भी बढ़ेगी। उनका कहना है कि आज वीरवार को पूरे देश में रेलवे स्टेशनों पर शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया जाएगा। इसके लिए गुडग़ांव में पातली रेलवे स्टेशन को चुना गया है। वहां पर किसान मोर्चा के सदस्य शांतिपूर्वक प्रदर्शन करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें