पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीकाकरण अभियान:जिले में 20 सेंटरों पर 18 से 44 वर्ष तक के लोगों के लिए टीकाकरण प्रक्रिया हुई शुरू

गुड़गांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना से बचाव की दिशा में वैक्सिनेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। - Dainik Bhaskar
कोरोना से बचाव की दिशा में वैक्सिनेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

जिला में 18 से 44 वर्ष तक के लोगों के टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए जिला में 20 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। इन सेंटरों के अलावा, मैक्स तथा फोर्टिस अस्पताल में भी टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। जिला में 18 साल से अधिक आयु वर्ग के लिए कोरोना से बचाव की दिशा में वैक्सिनेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

उपयुक्त डॉ यस गर्ग ने बताया कि जिनकी आयु 18 साल से अधिक है वे रजिस्ट्रेशन करवाते हुए ही निर्धारित शेड्यूल अनुसार वैक्सिनेशन प्रक्रिया में भागीदार बन सकते हैं। बिना आनॅलाइन अप्वाइटमेंट के टीकाकरण नहीं किया जाएगा।

सिविल सर्जन डा. विरेन्द्र यादव ने बताया कि रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए आरोग्य सेतु एप या कोविन एप का प्रयोग किया जा सकता है। इन दोनों एप के माध्यम से आप अपने किसी भी नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र का चयन कर सकते हैं।

आवेदक अपने घर बैठे अपने मोबाइल से डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.सीओडब्ल्यूआईएन.जीओवी.इन पर जाकर अपना मोबाइल नंबर डालें जिस पर एक ओटीपी आएगा, ओटीपी डालकर इंटर बटन दबाने पर आपका वैक्सिनेशन रजिस्टर पेज खुल जाएगा।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन वालों के लिए वैक्सिनेशन सेंटर बनाए

जिला में कोरोना वैक्सिनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है, रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के व्यक्ति अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। उपायुक्त ने बताया कि जिला में 18 से 44 वर्ष के लोगों के टीकाकरण के लिए 20 साइट बनाई गई है जिनमें सीएचसी फरूखनगर, सीएचसी पटौदी , सीएचसी घैंघोला, एसडीएच सोहना, पीएचसी दौलताबाद, पीएचसी भौंडसी, पीएससी भांगरौला, पीएचसी गढ़ी, पीएचसी मंदपुरा, यूपीएचसी तिगड़ा, यूपीएचसी नाथूपुर, यूपीसीएचसी मुल्लाहेड़ा, यूपीएचसी राजीव नगर, यूपीएचसी फिरोजगांधी, सीएच सैक्टर-10, यूपीएचसी फाजिलपुर, पोलीक्लीनिक सैक्टर-31, यूपीएचसी गांधी नगर, पीएचसी भौंड़ाकलां तथा यूपीएचसी पटेल नगर शामिल हैं।

केवल ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन करवाने वाले निर्धारित आयु वर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सिनेशन प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा। इन सभी साइटों पर कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जाएंगी।

खबरें और भी हैं...