पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीमाओं पर दिनभर परेशान हुए लोग:दिल्ली में लॉकडाउन से बॉर्डर पर ही रोक दिए दूसरे राज्यों से आने वाले वाहन

गुड़गांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली-जयपुर हाईवे पर सिरहौल बार्डर से लेकर रजोकरी बार्डर तक ट्रैफिक का दबाव बना रहा। - Dainik Bhaskar
दिल्ली-जयपुर हाईवे पर सिरहौल बार्डर से लेकर रजोकरी बार्डर तक ट्रैफिक का दबाव बना रहा।

दिल्ली में लॉकडाउन की वजह से मंगलवार को दिनभर दिल्ली-जयपुर हाईवे पर सिरहौल बार्डर से लेकर रजोकरी बार्डर तक ट्रैफिक का दबाव बना रहा। इसके अलावा ग्वालपहाड़ी, मांगर चौक, आया नगर व कापसहेड़ा बार्डर पर भी इसी तरह की स्थिति बनी रही।

सभी बार्डर पर दिल्ली पुलिस ने वाहनों की जांच शुरू कर दी है। अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य वाहनों को दिल्ली में प्रवेश करने नहीं दिया गया। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजधानी में सोमवार रात से ही लॉकडाउन के आदेश जारी किए गए हैं। गुड़गांव से दिल्ली एवं दिल्ली से गुड़गांव लाखों लोग प्रतिदिन आते-जाते हैं। गुड़गांव से दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों को जिला से लगती सीमाओं पर ही रोका जा रहा है।

लोगों का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर को एक यूनिट मानकर काम करने की आवश्यकता है। दिल्ली में लॉकडाउन लागू करने से पूरा एनसीआर प्रभावित हो रहा है। मदनपुरी निवासी राजेश ने बताया कि लॉकडाउन समस्या का समाधान नहीं है। समस्या का समाधान है लगातार सख्ती। जो लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं करते हैं, मास्क नहीं लगाते हैं, उन पर कार्रवाई होनी चाहिए। लेकिन राजधानी के बॉर्डर सील करने से आम लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

इसी तरह डीएलएफ फेस-3 निवासी दीपक ने कहा कि लोगों के आने-जाने पर रोक नहीं लगाकर कार्यक्षेत्र पर कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन कराना चाहिए। दिल्ली में लॉकडाउन की वजह से दिल्ली-जयपुर हाईवे पर पीक ओवर्स में भी मंगलवार को ट्रैफिक का दबाव नहीं दिखा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें