पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:पढ़े-लिखे डिग्री, डिप्लोमा धारक युवाओं ने छोले कुलचे बना कर किया विरोध प्रदर्शन

गुड़गांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज युवा पढ़ा लिखा होने के बावजूद बेरोज़गार घूम रहा है

नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ़ इण्डिया (एनएसयूआई) की ज़िला इकाई ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया। इस दौरान पढ़े-लिखे डिग्री, डिप्लोमा धारक युवाओं ने विरोध स्वरूप छोले कुलचे बेचे। युवाओं ने कहा कि योग्यता अनुसार नौकरी नहीं है। रोजगार के साधन नहीं हैं। आज युवा पढ़ा लिखा होने के बावजूद बेरोज़गार घूम रहा है।

सरकार रोज़गार देने में नाकाम है और नाकामी छिपाने के लिए कथित राष्ट्रहित के मुद्दे का राग अलाप रही है। युवा जब रोजगार मांगता है तो पकोड़े बेचने की नसीहत दी जाती है। एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष अभिषेक यादव की अगुवाई में गुरुवार को पालम विहार व्यापार केंद्र मार्केट में पढ़े लिखे युवाओं ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया। इस दौरान युवाओं युवाओं ने अपनी शैक्षणिक योग्यता लिखे पंप्लेट अपने हाथो में लेकर और माथे पर काली पट्टी बांधकर केंद्र सरकार के ख़िलाफ नारेबाजी की। युवाओं ने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार युवाओं को रोजगार देने में आजतक की सबसे विफल सरकार है। एक पढ़ा लिखा शासक ही रोज़गार की बात कर सकता है। पढ़ने लिखने में काफ़ी मेहनत की थी, लेकिन अब रोजगार के लिए दर दर भटक रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें