• Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • 100 crore earned from liquor in 15 days, Delhi government collects 323 crore tax till May 23 from liquor sale

कोरोना टैक्स का फायदा / 15 दिन में शराब से 100 करोड़ की कमाई, शराब बिक्री से दिल्ली सरकार को 23 मई तक 323 करोड़ टैक्स वसूली

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

नई दिल्ली. लॉकडाउन के दौरान केवल 15 दिनों में  शराब पर 70 प्रतिशत कोरोना टैक्स लगाने के बाद भी दिल्ली सरकार ने 100 करोड़ रुपए की कमाई की। कोरोना संक्रमण के दौरान दिल्ली में शराब की ब्रिक्री में छूट मिलने के बाद एक माह में दिल्ली सरकार का राजस्व बढ़कर दोगुना हो गया है पर बताया जा रहा है कि इसमें वैट के दरों में हुई वृद्धि भी शामिल है। दिल्ली सरकार ने शराब पर कोरोना टैक्स भी लगाया दिया था। पर इस कोरोना टैक्स का भी शराब के शौकीनों पर कुछ खास असर नहीं पड़ा।

मई के पहले तीन सप्ताह में दिल्ली सरकार को पिछले महीने की तुलना में दोगुना टैक्स का लाभ हुआ है।  दिल्ली सरकार ने 23 मई तक 323 करोड़ रुपये टैक्स की वसूली की है  पर यह टैक्स पिछले साल मई में हुई टैक्स वसूली की तुलना में ये उसका लगभग 20 प्रतिशत ही है। 
मई के शुरुआत में सरकार ने शराब की बोतलों के एमआरपी पर 70 प्रतिशत स्पेशल कोरोना फीस के साथ डीजल और पेट्रोल की कीमतों पर भी 30 प्रतिशत की नई वैट दर लागू की थी। केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 4.0 के दौरान कुछ रियायत देने का ऐलान किया उसके बाद 4 मई से डिपार्टमेंट 150 शराब की दुकानें दिल्ली में खोली गई थी।  उसके अगले दिन इस नये टैक्स को लागू किया गया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना