पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • 100 Percentile Of 44 Students, First Rank Of 18, Including Guramrit Of Chandigarh And Pulkit Of Punjab

रात 1:15 बजे जेईई मेन का रिजल्ट जारी:44 छात्रों के 100 पर्सेंटाइल, 18 की पहली रैंक, इनमें चंडीगढ़ के गुरअमृत और पंजाब के पुलकित भी

नई दिल्ली/चंडीगढ़एक दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन का रिजल्ट मंगलवार देर रात करीब 1:15 बजे जारी हो गया। कुल 44 छात्रों ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं। 18 विद्यार्थियों की पहली रैंक है। इनमें चंडीगढ़ के गुरअमृत सिंह और पंजाब के पुलकित गोयल भी हैं। टॉप रैंक पाने वालों में सर्वाधिक 4 आंध्र प्रदेश के हैं। शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने परिणाम जारी होने की पुष्टि की। बता दें कि इस साल जेईई मेन साल में चार बार कराया जा रहा है, ताकि छात्रों को अपना स्कोर बेहतर करने का मौका मिल सके।

पहली परीक्षा फरवरी और दूसरी मार्च में हुई थी। तीसरा चरण अप्रैल-मई में होना था, पर दूसरी लहर के कारण टल गया। तीसरी परीक्षा 20-25 जुलाई और चौथी 26 अगस्त से 2 सितंबर के बीच हुई थी। 13 भाषाओं में हुई इस परीक्षा में 9.34 लाख से ज्यादा छात्र शामिल हो चुके हैं। बता दें कि जेईई मेन 2012 कटऑफ में आने वाले टॉप 2.5 लाख विद्यार्थी जेईई एडवांस्ड 2021 के योग्य होंगे। जेईई एडवांस्ड 3 अक्टूबर को दो पारियों में होगी। इसमें वे छात्र भी शामिल हो सकेंगे, जिन्होंने पिछली बार मेंस दिया था, लेकिन कोरोना के कारण एडवांस्ड नहीं दे पाए थे।

खबरें और भी हैं...