पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • 1,200 Crore Loss Due To Northern Railway Farmer Movement, 1373 Trains Had To Be Canceled; 70 Tracks Affected Daily

किसान आंदोलन का असर:उत्तर रेलवे को 1200 करोड़ का नुकसान, 1373 ट्रेनें रद्द करनी पड़ी; रोजाना 70 ट्रैक प्रभावित

नई दिल्ली10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब में किसान आंदोलन के कारण उत्तर रेलवे की आमदनी में 1200 करोड़ की हानि की जानकारी उत्तर रेलवे के जीएम आसुतोष गंगल। - Dainik Bhaskar
पंजाब में किसान आंदोलन के कारण उत्तर रेलवे की आमदनी में 1200 करोड़ की हानि की जानकारी उत्तर रेलवे के जीएम आसुतोष गंगल।
  • उत्तर रेलवे के जीएम गंगल ने प्रेस वार्ता में कहा आंदोलन के दौरान प्रतिदिन 70 रैक प्रभावित
  • किसान आंदोलन के कारण यात्री ट्रेनों के रद्द होने के कारण 45 करोड़ के राजस्व का नुकसान

उत्तर रेलवे को पंजाब में चल रही किसान आंदोलन के कारण 1200 करोड़ रुपए से भी अधिक राजस्व का नुकसान हुआ है। 1अक्टूबर से 3 नवंबर तक किसान आंदोलन के कारण उत्तर रेलवे को 1373 रेलगाड़ियों का रूट परिवर्तन करना पड़ा। उत्तर रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल ने मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार के साथ प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दिया कि किसान आंदोलन के दौरान प्रतिदिन 70 रैक प्रभावित हुई है।

किसान पंजाब में 32 प्लेटफार्मों और स्टेशनों पर धरना दे रहे हैं।गंगल ने बताया कि किसान आंदोलन के कारण कुल 2225 माल ट्रेन का संचालन प्रभावित हुआ । गंगल कहा कि पंजाब से कोयला, उर्वरक, सीमेंट, पीओएल, कंटेनर, इस्पात तथा अन्य वस्तुओं के 230 रैक पंजाब में जाना रुक गया। पंजाब में विभिन्न वस्तुओं के कुल 33 रैक वहीं रुके हैं।

पंजाब के विभिन्न स्थानों पर आंदोलन में उत्तर रेलवे के कुल 33 रेल इंजन भी फंसे हुए हैं। उन्होंने बताया कि किसान आंदोलन के कारण विद्युत संयंत्रों को कोयले की आपूर्ति और शेष भारत में खाद्यान्न तथा उर्वरक की आपूर्ति भी प्रभावित हुई है । उत्तर रेलवे पंजाब में रेल सेवाओं को स्थिति सामान्य होने पर तुरंत बहाल कर देगी ।

खबरें और भी हैं...