पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एजुकेशन:एनडीएमसी और नवयुग विद्यालयों का 12वीं का परिणाम दिल्ली सरकार के स्कूलों से बेहतर

दिल्ली10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एनडीएमसी विद्यालयों और नवयुग स्कूलों के 12वीं के स्टूडेंट्स ने परिणाम में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। एनडीएमसी के डिप्टी डायरेक्टर एजुकेशन आरपी गुप्ता ने बताया कि वर्ष 2020 के 12वीं कक्षा की परीक्षा में समग्र रूप से एनडीएमसी और नवयुग स्कूलों का कुल परिणाम, इस वर्ष 95.41% है जो 2019 में 94.21%, 2018 में 93.61% और 2017 में 90.85% रहा था। इस प्रकार कक्षा 12वीं के समग्र परिणाम में एक उत्तरोत्तर वृद्धि की ओर प्रवृत्ति दर्ज की गई है। नवयुग स्कूलों ने 97% के पिछले वर्ष के उत्तीर्ण प्रतिशत के मुकाबले इस वर्ष 98% का कुल पास फीसदी प्राप्त किया है।

एनडीएमसी के प्रवक्ता ने बताया कि पूरे देश के लिए सीबीएसई का 12वीं का कुल परिणाम 88.78% और दिल्ली क्षेत्र का परिणाम 94.39% रहा है। जबकि एनडीएमसी विद्यालयों और नवयुग स्कूलों के प्रदर्शन ने राष्ट्रीय उत्तीर्ण प्रतिशत और दिल्ली क्षेत्र के उत्तीर्ण प्रतिशत से आगे निकल कर उपलब्धि दर्ज कराई है।  

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें