पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • 20 Crore Duped By Taking Loan On Land Of Delhi Metro, Four Arrested, Arrested Accused Of Same Family

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:दिल्ली मेट्रो की जमीन पर कर्ज लेकर 20 करोड़ की ठगी, चार गिरफ्तार, एक ही परिवार के हैं अरेस्ट किए गए आरोपी

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने फर्जी दस्तावेज पर बैंक से 20 करोड़ का कर्ज लेकर ठगी करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने दिल्ली मेट्रो की ओर से एक्वायर की गई जमीन पर भी फर्जी दस्तावेज के आधार पर कर्ज ले रखा था। गिरफ्तार ठगों में अश्वनी अरोड़ा, विजय अरोड़ा और इनकी पत्नियां शामिल हैं। पुलिस ने चारों को दिल्ली और गाजियाबाद के अलग-अलग जगहों से दबोचा।

ईओडब्ल्यू के ज्वाइंट कमिश्नर डॉ. ओपी मिश्रा ने बताया कि नारायणा इंडस्ट्रियल एरिया स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक के जोनल मैनेजर ने ठगी का मामला दर्ज कराया था। बैंक के मुताबिक, रिया इंटरप्राइजेज के मालिक अश्वनी कुमार ने फर्जी दस्तावेज पर संपत्ति के बदले 70 लाख रुपये का कर्ज लिया था। वहीं, कुंज एल्युमिनियम प्राइवेट लिमिटेड के मालिक विजय कुमार और उसकी पत्नी ने भी फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित संपत्ति के बदले 25 लाख रुपये लिए थे।

इसके अलावा माधव एंटरप्राइजेज के मालिक अश्वनी कुमार ने दोबारा बैंक से 50 लाख रुपये का लोन लिया था। उसकी पत्नी इसकी गारंटर है। मामले की जांच आरंभ की गई तो पता चला कि सभी आरोपी एक ही परिवार के सदस्य हैं और उन्होंने साजिश के तहत फर्जी कागजात पर बैंक को चूना लगाया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें