पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

स्वास्थ्य मंत्री ने किया लोकार्पण:पश्चिमी दिल्ली के 25 लाख लोगों को मिलेगा मुफ्त सीटी स्कैन और एमआरआई सेवा का लाभ

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीडीयू और जनकपुरी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में सीटी स्कैन और एमआरआई मशीनें लगी

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरूवार को सांसद डॉ. सुशील कुमार गुप्ता, विधायक राजकुमारी ढिल्लों की उपस्थिति में आज दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल और जनकपुरी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में नई सीटी स्कैन और एमआरआई मशीनों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि दोनों अस्पतालों को नई सीटी स्कैन और एमआरआई मशीन मिलने के बाद अब लोगों की जांच मुफ्त हो सकेगी। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि यह अत्यधिक आधुनिक मशीन है। इससे कोविड का पता लगाना आसान हो जाएगा। यह सीटी स्कैन मशीन स्टेट-ऑफ-द-आर्ट मशीनों में से एक है, जो आपातकालीन और आघात के मामलों के उपचार में सहायक होगी।

दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में नई सीटी स्कैन मशीन का लाभ पश्चिमी दिल्ली की लगभग 25 लाख आबादी को मिलेगा। इससे कोविड का पता लगाना भी आसान हो जाएगा। दिल्ली के लोग विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ एक ही छत के नीचे उठा सकेंगे। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि ये मशीनें दिल्ली सरकार के अस्पतालों की स्वास्थ्य प्रणाली को और सुदृढ़ बनाएंगी। लोग विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ एक ही छत के नीचे ले सकेंगे। सत्येंद्र जैन ने कहा कि जो टेस्ट हजारों रुपये के होते हैं उन्हें दिल्ली की जनता बिल्कुल मुफ्त करवा सकेगी।

दूसरी तरफ सत्येंद्र जैन ने जनकपुरी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 32 स्लाइस सीटी स्कैन मशीन और 1.5 टेस्ला एमआरआई मशीन का लोकार्पण किया। ये अत्याधुनिक मशीनें अस्पताल के बुनियादी स्वास्थ्य ढांचे को और सुदृढ़ बनाएंगी। जिसके बाद लोगों को विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ जैसे डॉक्टर से परामर्श, जांच और उपचार, सभी एक ही दिन में, एक ही छत के नीचे मिल सकेंगे।

खबरें और भी हैं...