• Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • 28 Lakh Applications For 5 Thousand Constable Posts In Delhi Police, Examination To Be Held Till 16

पुलिस भर्ती:दिल्ली पुलिस में 5 हजार सिपाही पद के लिए 28 लाख आवेदन, 16 तक चलेगी परीक्षा

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • परीक्षा आगामी 16 दिसंबर तक चलेगी

दिल्ली पुलिस में सिपाही पद पर पांच हजार भर्ती होने जा रही है। एसएससी द्वारा आयोजित की जा रही इस दिल्ली पुलिस की भर्ती में अभी तक कुल 28 लाख आवेदन आये हैं। इन सभी आवेदनकर्ता अब लिखित परीक्षा दे रहे हैं। एसएससी द्वारा इन सभी उम्मीदवारों से बीते 27 नवंबर से परीक्षा ली जा रही है और यह परीक्षा आगामी 16 दिसंबर तक चलेगी।

एसएससी द्वारा परीक्षा के जारी एडवाइजरी को दिल्ली पुलिस ने भी इन परीक्षार्थियों से एडवाइजरी साझा करते हुए कहा है कि उन्हें परीक्षा के दौरान उन्हें किस प्रकार की सावधानियां बरतनी है। इसमें बताया गया है कि परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले उन्हें किन दस्तावेज को साथ रख लेना चाहिए। रिक्रूटमेंट डीसीपी श्वेता चौहान के अनुसार दिल्ली पुलिस में पांच हजार से ज्यादा सिपाही भर्ती किये जा रहे हैं। यह भर्ती स्टाफ सलेक्शन कमीशन (एसएससी) द्वारा की जा रही हैं। इसके लिए बीते अगस्त माह में फॉर्म निकाले गए थे।

इस परीक्षा में हिस्सा लेने वाले परीक्षार्थियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जैसे मोबाइल, लैपटॉप, ब्लूटूथ, केलकुलेटर, इलेक्ट्रॉनिक घड़ी आदि का इस्तेमाल परीक्षा केंद्र में न करें।

परीक्षार्थी को अपने साथ दो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ लेकर जाना होगा। इसके साथ ही उनके पास आधार कार्ड, पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट या कोई अन्य दस्तावेज होना चाहिए जिससे उनकी पहचान हो सके। इन डॉक्यूमेंट पर उनकी जन्म तिथि अंकित होनी चाहिए। परीक्षा का प्रवेश पत्र अपने साथ अवश्य रख लें।

परीक्षार्थी किसान आंदोलन को देखते हुए बरते सावधानी
डीसीपी श्वेता चौहान ने एनसीआर में रहने वाले दिल्ली पुलिस के सिपाही पद के परीक्षार्थी किसान आंदोलन को देखते हुए समय पर परीक्षा केन्द्र पर पहुंचने के लिए अपील किया है। बता दें कि कृषि बिल के विरोध को लेकर दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर सहित कई बॉर्डर पर किसान बैठे हुए हैं। जिसकी वजह से वहां से गाड़ियां नहीं आ रही हैं, इसे ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस की तरफ से अपील की गई है कि परीक्षार्थी समय से पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचे।

खबरें और भी हैं...