पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ईरानी गैंग अरेस्ट:सीबीआई और क्राइम ब्रांच के अफसर बनकर ठगने वाले ईरानी गैंग के 4 आरोपी अरेस्ट

नई दिल्ली7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चैकिंग के नाम पर लोगों को करत थेे टारगेट

क्राइम ब्रांच ने ईरानी गैंग के चार जालसाजों को गिरफ्तार किया है। ये लोग सीबीआई या पुलिस अधिकारी बनकर लोगों से चैकिंग के नाम पर ज्वेलरी ठग लेते थे। इनके पकड़े जाने से चार मामले सुलझा लिए गए हैं। इनसे सोने के चार कड़े, इनोवा कार और पल्सर बाइक मिली है। आरोपियों की पहचान अमजद, युनूस, सनवर अली व शहजाद के तौर पर हुई।

डीसीपी भीष्म सिंह ने बताया पुलिस अधिकारी बनकर ठगी की हुई वारदातों के मद्देनजर घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे पर जांच केंद्रित की गई। एसीपी पंकज सिंह की टीम ने जांच के दौरान पाया कि इन वारदातों के पीछे ईरानी गैंग का हाथ शामिल है। एक सूचना मिली इस गैंग के सदस्य चौदह सितंबर को सराय काले खां एरिया में इंद्रप्रस्थ पार्क के पास आएगें। यहां ट्रैप लगा पुलिस ने इन चारों को पकड़ लिया। पुलिस अफसर ने बताया ईरानी गैंग के सदस्यों की कद काठी को देख हर कोई उन्हें पुलिसकर्मी ही समझेगा।

इसी का फायदा वे वारदात करने के लिए उठाते थे। दो लोग पुलिस कर्मी बन जाते और किसी बुजुर्ग को पकड़ लेते। पुलिस चैकिंग के नाम पर उनसे ज्वेलरी ले लेते। उस ज्वेलरी को एक पेपर में रख देते। इसी दरम्यान चालाकी दिखाते हुए वे नकली ज्वेलरी उन्हें दे देते और असली खुद रख लेते। इसके अलावा ज्वेलरी शॉप पर काम करने वाले लोगों को भी वे क्राइम ब्रांच या सीबीआई अधिकारी बनकर चेकिंग के ना पर लूट लेते थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें