पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • 500 bed Kovid Care Center Being Built At Ramlila Ground; GTB And RML Hospital Vacancies For Kovid Care Center

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजधानी में मरीजों के बचाव की तैयारी:रामलीला ग्राउंड में बनाए जा रहे 500 बेड के कोविड केयर सेंटर; जीटीबी और आरएमएल अस्पताल ने निकाली कोविड केयर सेंटर के लिए वैकेंसी

नई दिल्ली8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रामलीला ग्राउंड - Dainik Bhaskar
रामलीला ग्राउंड

जीटीबी और आरएमएल अस्पताल ने रामलीला अस्पताल में बनने वाली 500 बेडों वाली कोविड केयर सेंटर के लिए वैकेंसी निकाली है। तेजी से कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोरोना संक्रमितों के लिए दिल्ली सरकार रामलीला ग्राउंड में अस्थायी कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। यह एलएनजेपी और जीटीबी अस्पताल से अटैच किया जाएगा। इसे देखते हुए डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, नर्सिंग, पैरामेडिकल और अन्य कर्मचारियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

कोविड केअर सेंटर एलएनजेपी अस्पताल की ओर से जारी किए गए नोटिस के मुताबिक, 89 दिनों के लिए रामलीला ग्राउंड में तैयार हो रहे 500 बेड के कोविड केयर सेंटर के लिए नर्सिंग ऑफिसर 390 पद, ओटी टेक्नीशियन 96 पद, ईसीजी टेक्नीशियन 04 पद, लैब असिस्टेंट और फैलोवोटोमिस्ट 12 पद, डाटा एंट्री ऑपरेटर 08 पद, हॉस्पिटल मैनेजर 08 पद, नर्सिंग अर्दली 240 पद, सिक्योरिटी गार्ड 40 पद, सिविल डिफेंस 60 पद, हाउसकीपिंग 252 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

इन सभी पदों के लिए 3 मई को सुबह 11 बजे अस्पताल में इंटरव्यू कंडक्ट किया गया है। इंटरव्यू के दौरान आवेदकों को अपने ओरिजिनल क्वालिफिकेशन डॉक्यूमेंट और आईडी प्रूफ के साथ साक्षात्कार कमेटी के पास आना होगा।

एलएनजेपी अस्पताल में नर्सिंग ऑफिसर के लिए तीसरे तल, ओपीडी ब्लॉक में इंटरव्यू आयोजित किए गए हैं। वहीं, ओटी टेक्नीशियन, ईसीजी टेक्निशियन, लैब असिस्टेंट, फैलोवोटोमिस्ट के लिए चौथे तल, ओपीडी ब्लॉक में इंटरव्यू होगा। इसी के साथ ही डाटा एंट्री ऑपरेटर, हॉस्पिटल मैनेजर, नर्सिंग ऑर्डरली, सिक्योरिटी गार्ड, सिविल डिफेंस, हाउसकीपिंग के आदि पदों पर ओपीडी के पांचवे तल पर इंटरव्यू ले जाएंगे।

ज़ीटीबी अस्पताल की ओर से सभी पदों के लिए इंटरव्यू 3 मई सुबह 10 से 1 बजे तक फ्लोरेंस, नाइट इन एंजल कॉलेज ऑफ नर्सिंग, ग्राउंड फ्लोर पर आयोजित होंगे। इंटरव्यू सोमवार से शुक्रवार को रोजाना आयोजित किए जाएंगे और सभी आवेदकों को ओरिजिनल क्वालिफिकेशन डॉक्यूमेंट, रेजिडेंस प्रूफ और आईडी प्रूफ साथ लेकर आना होगा।

दोनों अस्पतालों की ओर से सभी पदों के लिए मांगे गए वैकेंसी आपातकालीन स्थिति को देखते हुए आने वाले 3 महीनों के लिए मांगी गई हैं। सभी पदों के लिए पर डे शिफ्ट के मुताबिक रोजाना डीयूटी के आधार पर विभाग द्वारा भुगतान किया जाएगा।

जीटीबी की ओर से भी मांगे गए आवेदन

इसके साथ ही दिल्ली सरकार के गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल(जीटीबी ) की ओर से भी अलग-अलग पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इनमें सीनियर रेजिडेंट (स्पेशलिस्ट) के 80 पद, जूनियर रेजिडेंट के 261 पद, नर्स के लिए 390 पद, एनओ-एमटीएस के लिए के 240 पद और सिक्योरिटी के लिए 100 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं।

अस्पताल की ओर से हर एक पोस्ट के लिए पर डे के हिसाब से भुगतान किया जाएगा। इसके लिए सीनियर रेजिडेंट (स्पेशलिस्ट) को 15000, जूनियर रेजिडेंट को 6000, नर्स 2000, एनओ-एमटीएस को 810 रुपए, सिक्योरिटी गार्ड को 800 रुपये दिये जाएंगे। इसके लिये मिनिमम क्वालिफिकेशन पोस्ट ग्रेजुएट, एमबीबीएस, बीएससी नर्सिंग,जीएनएम, दसवीं पास, फर्स्ट एड कोर्स, नर्सिंग डिग्री या डिप्लोमा, दसवीं पास योग्यता रखी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें