पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घर जाने की जिद:शेल्टर होम की दीवार फांदकर व गेट का ताला तोड़ भागे 57 मजदूर, 29 पकड़े गए

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीसीटीवी कैमरे में कैद शेल्टर होम के गेट का ताला तोड़कर भागते ंमजदूर।
  • सीसीटीवी फुटेज खंगालकर 28 मजदूरों की तलाश कर रही है पुलिस

वेस्ट जिले के तिलक नगर स्थित चांद नगर स्कूल में बनाए गए शेल्टर होम में सोमवार को मजदूरों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे के बाद करीब 57 मजदूर शेल्टर होम की दीवार फांदकर और गेट का ताला तोड़कर मौके से फरार हो गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने 17 मजदूरों को कुछ ही देर बाद दबोच लिया। जबकि 12 मजदूरों को देर रात पकड़ लिया गया। फिलहाल अभी भी 28 मजदूर गायब हैं। पुलिस ने महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।  वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पिछले दिनों बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों को अपने घर वापस लौटने के दौरान शक के आधार पर पंजाबी बाग स्थित शेल्टर होम में लाया गया था। सोमवार को पंजाबी बाग से करीब 57 मजदूरों को चांद नगर में बनाए गए नए शेल्टर होम में भेजा गया। आरोप है कि यहां कल्लू नामक एक शख्स ने सभी मजदूरों को भड़का दिया, जिसके बाद वह हंगामा करने लगे। हंगामे के दौरान कुछ लोग दीवार फांदकर भाग गए। जबकि कुछ ने गेट पर लगे ताले को तोड़ा और गेट खोलकर भाग निकले। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस व शेल्टर होम प्रशासन ने कुछ ही देर में 17 मजदूरों को पकड़ लिया। उनको वापस शेल्टर हो लाया गया। इसके बाद पुलिस ने 12 और मजदूरों को देर रात को पकड़ लिया। िफलहाल पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से उनकी तलाश कर रही है।

मजदूरों को फर्जी फॉर्म देने वाला दुकानदार गिरफ्तार
नरेला जिला पुलिस ने फोटो स्टेट की दुकान चालने वाले दुकानदार को गिरफ्तार किया है। दुकानदार अपने-अपने घरों को लौटने की चाह में मजबूर लोगों को झांसा देकर ढगी कर रहा था। पकड़े गए आरोपी की पहचान राजीव के रुप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से फर्जी फॉर्म, मशीन व अन्य सामान भी जब्त कर लिया है। डीसीपी गौरव शर्मा ने बताया कि नरेला थाने में तैनात हेड कांस्टेबल विनोद और कांस्टेबल रविंद्र इलाके में गश्त कर रहे थे। शनि मंदिर पंजाबी कॉलोनी, नरेला इलाके में एक फोटो शॉप की दुकान पर करीब 30 युवक खड़े थे। लोगों से पूछताछ करने पर पता चला कि राजीव उनको एक फोटो शॉप कर फर्जी फॉर्म दे रहा है। जिसको भरकर लोगों को अपने अपने थाने में देना होगा। फिर सरकार बस व ट्रेन का इंतजाम करेगी। एक फॉर्म के राजीव 20 रुपए ले रहा था।

17 प्रवासी मजदूर जा रहे थे बिहार, पुलिस ने पकड़ा

सीमापुरी इलाके में सोमवार रात पुलिस ने एक टेंपो ट्रैवलर में सवार 17 प्रवासी मजदूरों को पकड़ा। इस वाहन का चालक राजेंद्र उन्हें शास्त्री पार्क से दरभंगा बिहार ले जा रहा था। टेंपो ट्रैवलर में बैठी सवारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया था, मास्क नहीं लगा रखा था। जिस कारण पुलिस ने सरकारी आदेश के उल्लंघन का केस दर्ज कर लिया।  जानकारी के मुताबित जीटी रोड चिंतामणि रेस्त्रां के सीलमपुर की ओर से आती हुई एक टेंपो ट्रैवलर गाड़ी को देखा और रुकवा लिया। इस वाहन में 17 लोग बैठे थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें