कोरोना अपडेट / कोरोना से 24 घंटे में 6 की मौत, 102 नए केस मिले, ज्यादा संक्रमित 8 वार्डों में आज से बरती जाएगी सख्ती

6 deaths in 24 hours from Corona, 102 new cases found, will be taken strictly in 8 wards from today
X
6 deaths in 24 hours from Corona, 102 new cases found, will be taken strictly in 8 wards from today

  • कोरोना से मौत का आंकड़ा 90 पहुंचा, पॉजिटिव केस की जिले में संख्या बढ़कर 5260 पहुंची

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 06:31 AM IST

गुड़गांव. गुड़गांव में कोरोना संक्रमण से सोमवार को छह पेशेंट ने दम तोड़ दिया। वहीं 102 नए पॉजिटिव केस मिले, जिससे अब तक गुड़गांव में कोरोना से मौत के मामले बढ़कर 90 हो गए। ऐसे में प्रदेश में हुई कुल मौतों में से करीब 38 फीसदी मौत गुड़गांव में हो चुकी है। वहीं गुड़गांव में लगातार संक्रमण के केस बढ़ने के कारण डीसी अमित खत्री ने सबसे अधिक संक्रमित आठ वार्ड के कंटेनमेंट जोन में सख्ती बढ़ाने की तैयारी कर ली है। मंगलवार सुबह 10 बजे से आगामी 14 जुलाई तक इन स्थानों पर संपूर्ण लॉकडाउन की तरह सख्ती बरती जाएगी।

गुड़गांव में सोमवार को कुल 102 पॉजिटिव केस मिले, जिससे पॉजिटिव केस की जिला में संख्या बढ़कर 5260 हो गई। हालांकि इनमें से 3882 पेशेंट रिकवर होकर घर लौट चुके हैं। लेकिन चिंता की बात है कि गुड़गांव में सोमवार को भी छह लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई और अब तक जिला में 90 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में मंडलायुक्त अशोक सांगवान की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। बैठक में कोरोना वायरस को देखते हुए मैनेजमेंट को लेकर विचार-विमर्श किया गया।

30 जून से 14 जुलाई तक 8 वार्ड के कंटेनमेंट जोन में होगी लॉकडाउन जैसी सख्ती

जिला प्रशासन ने सोमवार को अधिक कोरोना संक्रमण वाले क्षेत्रों की सूची जारी की। कोरोना प्रकोप वाले यह क्षेत्र शहर के आठ वार्डों में स्थित हैं। डीसी अमित खत्री ने इन क्षेत्रों में प्रभावी प्रबंधन के आदेश दिए हैं। अब इन सभी क्षेत्र में कंटेनमेंट के नियम सख्ती से लागू किए जाएंगे। अवहेलना करने वालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। यह आदेश 30 जून सुबह 10 बजे से 14 जुलाई तक प्रभावी रहेंगे।

यह वही इलाके हैं, जहां पर सबसे अधिक कोरोना केस है

डीसी अमित खत्री ने आदेश में कोरोना संक्रमण के अधिक मरीज वाले क्षेत्रों में निगम के वार्ड नंबर-चार का डूंडाहेड़ा, जिसमें विशेष रूप से पुलिस स्टेशन रोड, अग्रवाल स्वीट्स गली, डूंडाहेड़ा सामुदायिक केंद्र वाली गली व विशाल मेगा मार्ट वाली गली शामिल हैं। इसी प्रकार वार्ड नंबर-16 के अर्जुन नगर, ज्योति पार्क व मदनपुरी और वार्ड नंबर-17 के रतन गार्डन व शिवपुरी, वार्ड नंबर-20 के शिवाजी नगर व शांति नगर, वार्ड नंबर-21 के बलदेव नगर, फिरोज गांधी कॉलोनी व रवि नगर शामिल हैं। वार्ड नंबर-22 के हीरा नगर, गांधीनगर व शिवाजी पार्क, वार्ड नंबर-23 के हरिनगर व शक्ति पार्क व वार्ड नंबर-35 का नाथूपुर आबादी क्षेत्र शामिल हैं। यह वही इलाके हैं, जहां पर पर कोरोना के सबसे अधिक केस सामने आए हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना