पुलिस की कार्रवाई:वजीराबाद में बारह लाख कीमत का कॉपर लूटने वाले 7 बदमाश गिरफ्तार

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नार्थ दिल्ली के वजीराबाद इलाके में हुई लूट के मामले को पुलिस ने महज बारह घंटे के भीतर सुलझा दिया। इस वारदात में शामिल सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से करीब बारह लाख कीमत का 1700 किलो कॉपर बरामद हुआ है। इसके साथ ही पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल एक कार, ऑटो और बाइक भी मामले में जब्त की है। आरोपियों की पहचान मोहम्मद दानिश, बाबू खान, शाहरुख खान, धर्मेन्द्र कुमार, इलियास, सादिक व शाहनजर के तौर पर हुई। इनमें वारदात में शामिल बदमाश और लूट का माल खरीदने वाला रिसीवर दोनों ही शामिल हैं।

डीसीपी नार्थ सागर सिंह कलसी ने बताया 22 नवंबर को दोपहर डेढ़ बजे वजीराबाद पुलिस थाने को पीसीआर कॉल के जरिए लूटपाट की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची जहां शिकायतकर्ता जहांगीरपुरी निवासी मनीष कुमार मिला। उसने बताया सुबह साढ़े दस बजे वह अपने कजन विकास के साथ खरखौदा हरियाणा में एक नामी इंडस्ट्री से एक टाटा टैम्पो से चले थे। टैम्पो में चौदह स्लैब 2200 किलो कॉपर था। यह माल झिलमिल इंडस्ट्रियल एरिया शाहदरा में डिलीवर करना था।

जब वे जगतपुर फ्लाईओवर आउटर रिंग रोड पर पहुंचे एक शख्स उनके वाहन के सामने आकर खड़ा हो गया। उसने टैम्पो को रुकवा लिया। उसे और विकास पर दो लोगों ने काबू कर लिया। दो लोग टैम्पो में पीछे बैठे थे। बदमाश टैम्पो को जबरन तिमारपुर ले गए और वहां करीब पंद्रह मिनट के भीतर उन्हाेंने कॉपर के दस स्लैब दूसरे वाहन में उतार लिए। इसके बाद बदमाश फरार हो गए। इस घटना की बाबत पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। स्थानीय थानाध्यक्ष भास्कर शर्मा की टीम ने जांच के दौरान दो सौ से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली।

खबरें और भी हैं...