पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:एनसी जोशी मेमोरियल अस्पताल के 7 कर्मचारी पॉजिटिव, एमएस ने बायोमेट्रिक से अटेंडेंस का आदेश दिया

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

(आनंद पवार) दिल्ली सरकार के करोल बाग स्थित एनसी जोशी मेमोरियल अस्पताल में 7 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। अस्पताल की एमएस ने स्टाफ के लिए सोमवार से ही फेस डिटेक्शन बायोमेडिकल अटेंडेंस अनिवार्य का आदेश दे दिया है। यह आदेश तब निकाला जबकि दिल्ली सरकार ने सभी अस्पताल, निगम और सरकारी कार्यालय में बायोमेट्रिक अटेंडेस पर पाबंदी लगाई है। समस्या यह है कि मास्क पहनकर फेस डिटेक्शन बायोमेडिकल अटेंडेंस कैसे लग पाएगी। इस मामले को लेकर अस्पताल के ही कर्मचारियों ने कोरोना से संक्रमित होने का मुद्ददा उठाया है।

यह दिया आदेश | फेस डिटेक्शन बायो मेट्रिक अटेंडंेस के लिए एमएस ने कर्मचारियों के गैरजिम्मेदाराना रवैए को कारण बताया है। पत्र में लिखा है कि कई कर्मचारी अस्पताल में ड्यूटी ज्वाइन नहीं कर रहे हैं। जो कि संस्थान के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन है। इसलिए सभी कर्मचारियों के लिए सोमवार से फेस डिटेक्शन बायोमेट्रिक अटेंडेंस अनिवार्य की जा रही है। हालांकि पत्र में यह भी लिखा है कि कोविड-19 संक्रमण को रोकने के उपायों का सभी को पालन करना है।

कोरोना पॉजिटि मेडिकल स्टाफ को सुविधा देने में न हो भेदभाव, नर्सिंग फेडरेशन की सरकार को लिखी चिट्‌ठी
फेडरेशन ऑफ दिल्ली गवर्मेंट नर्सेस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चिट्‌ठी लिखी है। फेडरेशन के अध्यक्ष जगदीश कुलहारी की चिट्‌ठी में कहा गया है कि मेडिकल के कोरोना पॉजिटिव आने पर उसे होटल में क्वारेंटाइन करने का आदेश सरकार की ओर से दिया गया है। मगर इसमें भेदभाव बरता जा रहा है। डॉक्टर को तो तुरंत होटल मिल जाता है। मगर नर्सिंग स्टाफ और अन्य कर्मचारियों को होटल नहीं मिलता। ऐसे में भेदभाव न करते हुए सभी को समान सुविधाएं मिलनी चाहिए।

स्टाफ समय पर ड्यूटी नहीं आ रहा है। हमारे यहां फेस डिटेक्शन बायोमेट्रिक मशीन है। हालांकि उसे हम अभी अनिवार्य नहीं कर रहे हैं। उसे लॉकडाउन खुलने के बाद देखेंगे। अस्पताल में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
- डॉ. रीता रंजन, एमएस, डॉ. एनसी जोशी अस्पताल

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें