• Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • 7 People Including 5 Fire Brigade Personnel Injured, The Shopkeeper Was Filling Gas In The Small Cylinder From The Big LPG Cylinder When The Accident Happened

गैस रिफिलिंग दुकान में लगी भीषण आग:5 दमकल कर्मी समेत 7 लोग घायल, बड़े एलपीजी सिलेंडर से छोटे सिलेंडर में गैस भर रहा था दुकानदार तभी हो गया हादसा

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जाफराबाद इलाके में हुआ हादसा। - Dainik Bhaskar
जाफराबाद इलाके में हुआ हादसा।

पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके में शुक्रवार देर शाम एक गैस रिफिलिंग की दुकान में भीषण आग लग गई। हादसा उस वक्त हुआ जब दुकानदार बड़े एलपीजी सिलेंडर से गैस छोटे सिलेंडर में भर रहा था। उसने किसी तरह से बाहर भागकर अपनी जान बचाई। दुकान में दो सिलेंडर फट गए, एक सिलेंडर फटकर दीवार को तोड़ते हुए पड़ोस की दुकान में चला गया। जिससे पड़ोस की चार दुकानों व दुकानों के बाहर खड़े कई दो पहिया वाहनों में आग लग गई। सूचना मिलते ही दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची।

आग बुझाते वक्त दुकान में सिलेंडर फट गया, आग की चपेट में आने से पांच दमकलकर्मी समेत सात लोग झुलस गए। जख्मी हुए दमकलकर्मी सुशील, महावीर, सुरेश, फिरौज, राकेश और स्थानीय निवासी रहीस व नवीन को जीटीबी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। फिरौज और सुशील की हालत गंभीर बनी हुई है। करीब सवा दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

आग लगते ही गली में हड़कंप मच गया
दमकल को पौने सात बजे गली नंबर 392 नंबर गली में आग की सूचना मिली थी। आग लगते ही गली में हड़कंप मच गया, आसपास रहने वाले लोगों ने दूर भागकर किसी तरह से अपनी जान बचाई। सिलेंडर रिफिलिंग की दुकान आग लगने से लपटे बाहर निकलने लगीं, जिससे दुकान के बाहर दुकान के बाहर से जा रहे बिजली के तारों में आग लग गई। लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी, आनन फानन में क्षेत्र की बिजली काटी गई।
दुकान में सिलेंडर फटने से आग विकराल रूप लेती चली गई। गली में वाहन खड़े होने की वजह से दमकल को मौके पर पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। दमकलकर्मी आग बुझा ही रहे थे, उसी दौरान दुकान में एक सिलेंडर फट गया। जिससे दमकलकर्मी झुलस गए। झुलसे हुए लोगों को जीटीबी अस्पताल भेजा गया, स्थानी लोगों की माने तो दुकान में कई सिलेंडर रखे हुए थे।

खबरें और भी हैं...