पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विधानसभा चुनाव:बंगाल में 31 सीटाें पर 77.68%, तमिलनाडु में 63.47% और केरल में 71 फीसदी मतदान

नई दिल्ली12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुड्डुचेरी सहित चार राज्याें में मतदान पूरा

पांच राज्यों में जारी विधानसभा चुनाव प्रक्रिया के तहत मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान हुआ। इस दौरान असम में तीसरे और अंतिम चरण में 78.94 % वाेटिंग हुई। वहीं तमिलनाडु की सभी 234 सीटाें पर एक चरण में 63.47% मतदान हुआ।

केरल की सभी 140 सीटाें पर 71% और पुड्डुचेरी की पूरी 30 सीटाें पर 77.90% वाेट डाले गए। इसके साथ इन सभी राज्यों में मतदान प्रक्रिया पूरी हो गई। वहीं पश्चिम बंगाल में छिटपुट हिंसा के बीच 77.68% मतदान हुआ। यहां अभी चुनाव के पांच चरण और बाकी हैं। नतीजे दो मई काे आएंगे।

बंगाल में अभी 5 चरणाें में 203 सीटाें पर मतदान होना है। इनमें से तीसरे चरण में मंगलवार को 31 सीटाें पर मतदान हुआ है। चुनाव आयाेग ने इन सभी काे संवेदनशील मानते हुए धारा-144 लगा दी थी। इस चरण में सबसे ज्यादा 84.71% वाेटिंग गाेघाट सीट पर होने की खबर है। राज्य में कुछ स्थानाें पर छिटपुट हिंसा और विवाद हुए हैं। तृणमूल अाैर भाजपा उम्मीदवाराें पर हमले किए गए।

असम: तीसरे चरण में सबसे ज्यादा हुई वाेटिंग

असम में 40 सीटाें पर 78.94 % मतदान हुआ है। दक्षिण सलमारा जिले में सबसे ज्यादा 88.59 और कामरूप मेट्रो जिले में सबसे कम 60.34 % वाेट पड़े। वहीं मनकाचर सीट पर सबसे ज्यादा 87.66 और गुवाहाटी सीट पर सबसे कम 55 % वाेट पड़े। गाेलकगंज में एक मतदान केंद्र पर दाे गुटाें में झड़प के बाद पुलिस ने हालात काबू करने के लिए हवा में गाेलियां चलाईं। इस चरण में 337 उम्मीदवार मैदान में हैं।

तृणमूल कांग्रेस के नेता के घर ईवीएम, वीवीपैट

बंगाल की उलुबेरिया सीट के तीन चुनाव अधिकारियाें काे रिजर्व ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) अपने रिश्तेदाराें के घर ले जाने के आराेप में निलंबित किया गया है। विपक्ष के नेता अधीर रंजन चाैधरी ने तृणमूल कांग्रेस के नेता गाैतम घाेष के घर पर ईवीएम मिलने पर सवाल उठाया।

  • तमिलनाडु: सभी 234 सीटाें पर मतदान हुआ: राज्य में छिटपुट विवादाें काे छाेड़कर काेई बड़ी घटना नहीं हुई है।
  • केरल: भाजपा के चार कार्यकर्ता घायल : कझाकूतम सीट में माकपा कार्यकर्ताओं से झड़प में भाजपा के चार कार्यकर्ता घायल हाे गए।
  • पुड्डुचेरी: 324 उम्मीदवार मैदान में : यहां 30 सीटाें पर 77.90% मतदान हुआ। यानम सीट पर सबसे ज्यादा 85.76% मतदान।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें