पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • A Case Was Registered Against MLA Kuldeep Kumar, MLA Had Met The Victim's Family Even After Being Corona Positive

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाथरस मामला:आप विधायक कुलदीप कुमार पर केस दर्ज, कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी पीड़ित परिवार से मिले थे विधायक

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तरप्रदेश के हाथरस में आम आदमी पार्टी (आप) के कोंडली विधायक कुलदीप कुमार के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई। विधायक पर आरोप है कि वह कोरोना पॉजिटिव होते हुए पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे, जबकि वह 29 सितंबर को ही कोरोना पॉजिटिव आए। इस संबंध में खुद कुलदीप कुमार ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी थी कि पिछले दो दिनों से मुझे हल्का बुखार होने की वजह से आज मैंने कोविड-19 टेस्ट कराया। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटीव आई है। जिसके बाद मैं घर पर होम आइसोलेशन में रहूंगा।

जो भी साथी पिछले 2 से 3 दिनों में मुझसे मिले है वो अपना टेस्ट जरूर करा लें। इसके बाद कुलदीप कुमार पांच अक्टूबर को हाथरस की पीड़िता के परिवार से मिलने पहुंच गए। इसकी जानकारी भी कुलदीप कुमार ने पीड़िता के परिवार के साथ फोटो अपलोड कर सोशल मीडिया पर दी। इस मामले के उछलने के बाद दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस के अधिकारी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे है। वहीं, विधायक ने एफआईआर को भाजपा का प्रौपेगेंडा बताया है।

क्या है गाइडलाइन
1 स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रैपिड या आरटीपीसीआर में पॉजिटिव आने के बाद 17 दिन क्वारेंटाइन में रहने की गाइडलाइन है। गाइडलाइन में समय से पहले टेस्ट करा कर होम आइसोलेशन खत्म करने संबंधी कोई दिशा निर्देश नहीं है।

2-पॉजिटिव आने के बाद रैपिड टेस्ट में निगेटिव रिपोर्ट मान्य नहीं है।

मैंने 29 सितंबर को जांच कराई रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 4 अक्टूबर को फिर रैपिड जांच कराई, जिसमें रिपोर्ट निगेटिव आई। मैं पूरी तरह स्वस्थ्य था और कोई लक्षण नहीं थे। उसी के बाद हाथरस गया और आज भी ठीक हूं। उस दिन पुलिस मेरी रिपोर्ट मांगती तो मैं दिखाता। अब मैं अपनी आरटीपीसीआर जांच भी करा रहा हूं। यह झूठा प्रौपेगेंडा भाजपा ने फैलाया है। योगी सरकार कितना दम लगा ले, हम उस बेटी को न्याय दिलाकर रहेंगे। - कुलदीप कुमार, विधायक, कोंडली।

हमें इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है। लेकिन सोशल मीडिया से पता चला है। हम इसके कानूनी पहलूओं को देख रहे है। यदि कहीं लापरवाही मिली तो कार्रवाई की जाएगी।- जसमीत सिंह, डीसीपी, पूर्वी दिल्ली

राजधानी में दो दिन बाद फिर 27 सौ के पार कंटेंनमेंट जोन

दिल्ली में कंटेंनमेंट जोन की संख्या दो दिन बाद फिर 27 सौ के पार पहुंच गई। बुधवार को जारी राजस्व विभाग की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में 2702 कंटेंनमेंट जोन है। जबकि एक दिन पहले मंगलवार को दिल्ली में 2697 कंटेंनमेंट जोन थे। वहीं, इसके एक दिन पहले सोमवार को दिल्ली में कंटेंनमेंट जोन की संख्या 2707 थी। दरअसल दिल्ली में नए बनने वाले और डी-कंटेन होने वाले कंटेंनमेंट जोन की संख्या में आसपास रह रही है। यहीं कारण है कि कंटेंनमेंट जोन की बढ़ती संख्या थोड़ी रुक गई। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में अब तक 4764 कंटेंनमेंट जोन बन चुके है। इनमें से 2062 डी-कंटेन किए गए।

साउथ एमसीडी कोरोना रोकथाम के लिए शुरू किया सघन अभियान

बुधवार को साउथ एमसीडी के निगमायुक्त ज्ञानेश भारती ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कहा कि आने वाले त्यौहारों एवं कोविड-19 अनलॉक दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए साउथ एमसीडी ने अपने क्षेत्र में कोरोना की रोकथाम के लिए सघन अभियान की शुरूआत की है। निगमायुक्त ज्ञानेश भारती ने सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के उपरांत अनलॉक एवं एहतियात संबंधित सभी आवश्यक कदम उठाने को कहा। बैठक में सभी विभागों की भूमिका भी स्पष्ट की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें