कोराेना पीड़ित के साथ विश्वासघात:ऑक्सीजन सिलेंडर की जगह पकड़ा दिया आग बुझाने वाला सिलेंडर, दो आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मामला उत्तम नगर थाना इलाके का है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। - Dainik Bhaskar
मामला उत्तम नगर थाना इलाके का है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

कोरोना महामारी के बीच लोगों की मजबूरी का फायदा उठाने के लिए जालसाज भी सक्रिय हो गए हैं। पुलिस ने ऐसे ही दो लोगों को अरेस्ट किया है, जो ऑक्सीजन सिलेंडर की जगह अग्निशामक यंत्र (आग बुझाने वाला सिलिंडर) बेच रहे थे। आरोपियों की पहचान विकासपुरी निवासी आशुतोष उर्फ आशु (19) और आयुष (22) के रूप में हुई। इनके पास से पांच अग्निशामक यंत्र बरामद किए गए हैं।

पुलिस के मुताबिक, उत्तम नगर थाने में बिंदापुर निवासी एक महिला ने ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें बताया गया उसके परिवार का एक सदस्य कोरोना पीड़ित है। उसे अस्पताल में जगह नहीं मिली। ऑक्सीजन लेवल कम होने पर किसी ने आरोपियों का नंबर दिया। सिलिंडर का सौदा हो गया। आरोपियों ने रुपये लेने के बाद उन्हें आग बुझाने वाली गैस का सिलेंडर दे दिए और फरार हो गए। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया।

सीडीआर और मुखबिरों से मिली सूचना के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को विकासपुरी इलाके से अरेस्ट किया गया। आरोपियों ने बताया कि लोगों को ऑक्सीजन सिलिंडर की इस कदर जरूरत है कि वे ऑक्सीजन सिलिंडर और अग्निशामक यंत्रों में फर्क भी नहीं कर पा रहे हैं। इसका फायदा उठाकर ही ठगी की गई।