भाजपा और आप में राजनीति चरम पर:आम आदमी पार्टी का आरोप- छठ पूजा के घाट बनाने में भाजपा डाल रही है बाधा

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली में अगले साल निगम चुनाव में पूर्वांचल वोटरों को लुभाने के लिए राजनीति चरम स्तर पर पहुंच गई है। भाजपा और आम आदमी पार्टी बड़ी स्तर पर कवायद करते हुए छठ पूजा में भाजपा औैर आम आदमी पार्टी आमने-सामने आ गई है।

अब आम आदमी पार्टी के विधायक विनय मिश्रा और सोमनाथ भारती ने भाजपा पर छठ पूजा के घाट बनाने में बाधा डालने का आरोप लगाया है। इस मामले मेंं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कूद गए हैं। आप विधायक विनय मिश्रा और सोमनाथ भारती ने ट्वीट कर भाजपा पर छठ घाट नहीं बनाने देने का आरोप लगाया है। केजरीवाल ने भारती के ट्वीट को रीट्वीट किया है।

आप विधायक लोगों को गुमराह कर रहें हैं : महापौर
दक्षिणी निगम के महापौर मुकेश सुर्यान ने कहा कि आप विधायक लोगों को गुमराह कर रहें हैं। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सागर पुर के सुंदर पार्क पर जबरदस्ती कब्जा कर श्रेय लेने के लिए पार्क खुदबा रहे है। बता दें कि दिल्ली में 8 नवंबर से छठ पूजा शुरू होगा और दिवाली के छठे दिन 10 नवंबर को छठ पूजा का आयोजन किया जाएगा। पर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कोरोना महामारी को देखते हुए इस साल राजधानी में यमुना नदी के किनारे छठ पूजा करने की सार्वजनिक अनुमति नहीं दी है। हालांकि दिल्ली में कई जगह छठ पूजा की तैयारियां चल रही हैं वहीं, छठ पर्व को लेकर भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच सियासत जारी है और प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष व उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने कहा है कि वो सार्वजनिक रूप से छठ पूजा मनाएगी।

भाजपा मेयर ने घाट बनने से रोका, मैं धरने पर बैठा हूं, पूजा होगी तो यहीं होगी
आम विधायक विनय मिश्रा ने कहा कि पिछले 30 सालों से दुर्गा पार्क द्वारका में छठ पूजा हो रही है,लेकिन इस बार भाजपा मेयर ने घाट बनने से रोक दिया। मैं धरने पे बैठा हूं, पूजा होगी तो यहीं होगी। साथ ही कहा कि पूर्वांचल के लोगों के साथ भाजपा का अक्सर दोहरा रवैया रहता है।
छठ महापर्व तो देश का महापर्व है, इसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे। इससे पहले आप विधायक सोमनाथ भारती ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा था कि नेताओं ने पुलिस का दुरुपयोग कर जेसीबी मशीन को छठ घाट बनाने से रोक दिया तो मैंने खुद कार्यकर्ताओं और क्षेत्रवासियों के साथ मिलकर भगवान श्रीराम के गिलहरियों (रामसेतु प्रसंग) के तरह खुद फावड़े से घाट बनाने का काम फिर से जेसीबी मशीन आने तक जारी रखा छठी मैया की जय।

छठ पूजा की सफाई व्यवस्था में दिल्ली सरकार द्वारा सहयोग नहीं कर रही
छठ पूजा में सफाई व्यवस्था में दिल्ली सरकार द्वारा सहयोग नहीं कर रही है। पूर्व में दिल्ली सरकार इस पर्व को दिल्ली में मनाने की इजाजत नहीं दे रही थी। लेकिन दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी व भाजपा दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष आदेश गुप्ता के प्रयासों की वजह से दिल्ली सरकार ने इसकी इजाजत दी है। ये बातें उत्तरी दिल्ली नगर निगम में केशवपुरम जोन के अध्यक्ष योगेश वर्मा ने शनिवार को कही।
उन्होंने डेम्स कमेटी के अध्यक्ष सुजीत ठाकुर द्वारा जोन के अधीन समस्त छठ घाटों जिसमें हैदरपुर, एकता कैम्प व प्रेमबाड़ी पुल तक का संयुक्त निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के उपरांत डेम्स कमेटी के अध्यक्ष सुजीत ठाकुर ने कहा कि छठ पूजा पूर्वांचलियों के आस्था का महापर्व है। जिसे वे हर वर्ष धूमधाम से मनाते हैं। इस अवसर पर छठ घाटों की सफाई, वहॉं पर प्रकाश की उचित व्यवस्था, सड़कों की सफाई आदि पर विशेष ध्यान दिया जाता है और इसके लिए उत्तरी दिल्ली निगम कृतसंकल्पित है।

खबरें और भी हैं...