पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:अखिल भारतीय विश्व परिषद और डूसू आज करेंगे दिल्ली सरकार के खिलाफ सचिवालय पर प्रदर्शन

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ ने सोमवार को डीयू नॉर्थ कैंपस में एक प्रेस वार्ता कर डीयू के कॉलेजों के स्टूडेंट्स सोसायटी फंड से वेतन दिए जाने के फैसले का विरोध करते हुए इसे वापस लेने की मांग की।

अभाविप ने दिल्ली सरकार के इस फैसले के वापस लिए जाने पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। इसी कड़ी में मंगलवार को आईटीओ मेट्रो स्टेशन से दिल्ली सचिवालय तक छात्र दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

अभाविप के प्रदेश कार्यालय मंत्री बबलू तिवारी ने बताया कि स्टूडेंट सोसायटी फंड छात्रों के बहुआयामी विकास और कॉलेजों में विभिन्न समितियों को चलाने के लिए छात्रों से फीस के रूप में लिया जाता है। इसलिए उसको छात्रों से संबंधित गतिविधियों और छात्र कल्याण के लिए ही उपयोग करना उचित है।

ऐसे में दिल्ली सरकार का इस फंड का वेतन भुगतान के लिए उपयोग करने का फैसला निंदनीय है। डूसू अध्यक्ष अक्षित दहिया ने कहा कि डीयू सोसायटी कल्चर बहुत समृद्ध है और छात्रों के बहुआयामी विकास के लिए इन समितियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें