• Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • ABVP Took To The Streets To Open The Campus, ABVP Burnt The Effigy Of VC In Protest Against The Not Opening Of DU Campus

प्रदर्शन:कैंपस खोलने के लिए सड़कों पर उतरी अभाविप, डीयू कैंपस ना खुलने के विरोध में एबीवीपी ने वीसी का पुतला फूंका

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिल्ली ने दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैम्पस में शनिवार को एक जोरदार प्रदर्शन कर डीयू कैम्पस को खोलने के फैसले को वापस लेने के पर प्रशासन के खिलाफ अपना रोष जताया। गौरतलब है कि 5 अगस्त को विश्वविद्यालय प्रशासन ने 16 अगस्त से विज्ञान के छात्रों के लिए कैम्पस खोलने का निर्णय लिया था लेकिन 6 अगस्त की शाम को ही प्रशासन ने निर्णय को वापस ले लिया।

इसी के विरोध में छात्रों ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में एक जोरदार प्रदर्शन नॉर्थ कैम्पस के आर्ट्स फैकल्टी के प्रांगण में किया और कुलपति का पुतला फूंक अपने रोष को जताया।

पिछले डेढ़ वर्ष से विश्वविद्यालय बंद है जिसके कारण विज्ञान के छात्रों को लगातार प्रायोगिक विषयों में कठिनाई हो रही है, इसके अलावा दूसरी लहर के बाद से ही विश्वविद्यालय के हॉस्टल, लाइब्रेरी, डिपार्टमेंट्स आदि सभी बंद है जिसके कारण परा-स्नातक और शोध छात्रों को लगातार कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। अभाविप के प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ यादव ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद चरणबद्ध तरीके से सभी नियमों का ध्यान रखते हुए विश्वविद्यालय को खोलने की मांग काफी समय से प्रशासन से कर रहा है।

खबरें और भी हैं...