पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:एम्स में जॉब दिलाने के नाम पर ठगी करने का आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रैकेट में शामिल महिला फंसाती थी
Advertisement
Advertisement

एम्स में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले एक जालसाज को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के साथ इस धंधे में एक युवती भी जुड़ी हुई है, जो रोजगार की चाह रखने वाले लोगों को नौकरी का सपना दिखाती थी। आरोपी की पहचान सुमंनता चटर्जी के तौर पर हुई जो सेक्टर 58 नोएडा निवासी है। हाल ही में आरोपी ने देहरादून, उत्तराखंड के रहने वाले एक शख्स से तीस हजार रुपए ऐंठ लिए थे। पुलिस ने इसके पास से फर्जी स्टैंप, फर्जी मूवमेंट पास, फर्जी नियुक्ति पत्र और होटल बुकिंग की रसीद बरामद की हैं। यह कार्रवाई हौजखास थाना पुलिस ने की है। डीसीपी साउथ डिस्ट्रिक अतुल कुमार ठाकुर ने बताया आरोपी पहले नोएडा में गार्ड की नौकरी करता था, जिसने आसानी से रुपए कमाने के लिए लोगों को ठगने का काम शुरु कर दिया। आरोपी मूलरुप से वेस्ट बंगाल का रहने वाला है। देहरादून उत्तराखंड निवासी एक शख्स ने खुद के साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत हौजखास थाने में दी थी। पुलिस को बताया गया एक युवती भी इस रैकेट में शामिल है, जिसने उसे एम्स में नौकरी का झांसा दिया था। उसे दिल्ली बुलाकर आरोपी का नंबर दे दिया गया था। वह आरोपी से मिला जहां उसने नौकरी लगवाने का पूरा भरोसा दिया। लेकिन वह उसे केवल गुमराह करता रहा। संदेह होने पर पीड़ित ने एम्स पहुंच तहकीकात की तो पता चला वह उसके जैसे कई नौजवानों से रकम ऐंठ चुका है। आरोपी के खिलाफ मिली शिकायत पर हौजखास थाना पुलिस ने धोखाधड़ी संबंधी धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने टेक्नीकल सर्विलांस के जरिए आरोपी के बारे में जानकारी जुटायी और फिर उसे रफ्तार कर लिया।

महिला पार्टनर देती थी फोन पर जॉब का झांसा
आरोपी ने खुलासा किया वह अपनी महिला पार्टनर के संग मिलकर दिल्ली समेत अन्य शहरों के काफी लोगों से नौकरी के नाम पर रकम ऐंठ चुका है। वह पीड़ित लोगों से एप्लीकेशन फीस, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फीस, वेरिफिकेशन फीस, मेडिकल फीस आदि बहाने से रुपए खींच लेता था। इसके अलावा एम्स के लेटर हेड पर फर्जी स्टैंप और एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के हस्ताक्षर कर मूवमेंट पास भी बनाकर देता था। दिल्ली से बाहर से आने वाले लोगों के लिए वह ठहरने की व्यवस्था भी करवाता था। आरोपी की महिला पार्टनर लोगों के पास फोन कर उन्हें एम्स में जॉब दिलवाने का झांसा देती थी। महिला बातों में फंसाकर उसे दिल्ली बुला लेती और अपने साथी का नंबर दे देती। बाद में वही साथी विभिन्न तरह के बहाने बनाकर पीड़ित लोगों की जेब ढीली कर देता था। फिलहाल इसके पकड़े जाने पर ताजा धोखाधड़ी का मामला सुलझ गया है। अब पुलिस को मामले में उसकी महिला पार्टनर की तलाश है।

जीएचपीएस हरी नगर के पूर्व कर्मी ने किया 50 लाख का गबन
दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी (डीएसजीएमसी) के अधीन चलने वाली गुरू हरकिशन पब्लिक स्कूल (जीएचपीएस) के ही एक पूर्व कर्मचारी पर 50 लाख रुपए का गबन करने आरोप लगा है। डीएसजीएमसी ने अपने कर्मचारी गुरविंदर सिंह सैनी के खिलाफ थाना हरी नगर में एफआईआर दर्ज करवाई है। डीएसजीएमसी के सदस्य सरवजीत सिंह विर्क ने बताया कि गुरविंदर सिंह सैनी गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल हरी नगर का कर्मचारी है। स्कूल मैनेजर ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि स्कूल के पूर्व कर्मचारी गुरविंदर सिंह सैनी पुत्र स्वर्गीय कुलदीप सिंह सैनी स्कूल में खेल अकादमी चला रहा था। जहां खेल प्रशिक्षण के लिए आने वाले छात्रों से कॉन्ट्रेक्टरों के माध्यम से छात्रों से सैनी नियमित रूप से पैसे लेता रहा। इस पैसे को स्कूल के पंजाब और सिंध बैंक हरी नगर खाते में जमा करवाया जाना था। लेकिन गुरविंदर सिंह सैनी ने ऐसा नहीं किया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement