पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सड़क अतिक्रमण मुक्त:डीडीए का अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन, 270 किलोमीटर; हटा अतिक्रमण

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो

राजधानी दिल्ली की सड़कों से अतिक्रमण मुक्त करवाने के लिए डीडीए का एक्शन लगातार जारी है। दो सप्ताह के भीतर कई जगहों पर स्थानीय निकायों द्वारा अवैध निर्माण पर बड़ी कार्रवाई करने के साथ ही 1 से 15 अक्टूबर के बीच स्थानीय निकायों के मदद से लगभग 270 किलोमीटर सड़क को अतिक्रमण से मुक्त करवाया गया है।

शुक्रवार को एसटीएफ की 55 वीं बैठक में स्थानीय निकायों के अधिकारी और संबंधित एजेंसियां मौजूदगी में 15 अक्टूबर तक प्राप्त हुई शिकायतों पर की गई कार्रवाई को लेकर समीक्षा की गई। एसटीएफ में बीते 15 अक्टूबर तक 64151 शिकायतें प्राप्त की गई है और 57254 शिकायतों पर संबंधित निकायों द्वारा कार्रवाई शुरू हो चुकी है। बैठक में जानकारी के अनुसार 1 से 15 अक्टूबर 2020 तक 929 एटीआर प्राप्त हुई हैं। वहीं 6927 शिकायतें अभी लंबित हैं। जानिए... किन जगहों से हटा अतिक्रमण साउथ एमसीडी, दक्षिणपुरी, मदनगीर, ईपीडीपी रोड, हंसराज सेठी मार्ग, शिव मंदिर मार्ग, तुगलकाबाद एक्सटेंशन, लोधी रोड कॉम्प्लेक्स, ओखला औद्योगिक क्षेत्र, महरौली, अमर कॉलोनी, नेहरू नगर, ईस्ट आफ कैलाश कि सड़क से अस्थाई संरचनाएं हटाई गई है। शहरी स्थानीय निकायों द्वारा 1 से 15 अक्टूबर के बीच लगभग 270 किलोमीटर लंबी सड़क पर अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया। उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने 69 किलोमीटर और दक्षिणी नगर निगम ने 97 किलोमीटर सड़क से अतिक्रमण हटाया वहीं पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने 78 किलोमीटर और एनडीएमसी ने 26 किलोमीटर सड़क से अतिक्रमण हटाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें