पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पत्रकार वार्ता:आदेश गुप्ता बोलें- दिल्ली जल बोर्ड में घोटालों की सीबीसी से जांच हो

नई दिल्ली15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता - Dainik Bhaskar
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता

प्रदेश भाजपा ने दिल्ली जल बोर्ड में हो रहे घोटालों की जांच सीबीसी से करने की मांग की है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आज प्रदेश भाजपा प्रवक्ता हरीश खुराना व जल बोर्ड के सदस्यों के साथ पत्रकार वार्ता कर दिल्ली जल बोर्ड को दिल्ली सरकार का सबसे भ्रष्टतम विभाग करार दिया।

उन्होंनें कहा कि जल बोर्ड में मौजूदा टेंडर को निरस्त कर फिर उसी टेंडर को स्वीकृत कर जल बोर्ड के अधिकारी और नेता चांदी काट रहें है। आदेश गुप्ता ने कहा कि भाजपा जल बोर्ड में चल रही इस घोटाले का दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलकर सीबीसी से जांच करवाने की मांग करेगी और मानसून सत्र में इस मामले को विधान सभा में भी उठाएगी।

गुप्ता ने बताया कि द्वारका में प्रस्तावित जल शोधन संयंत्र का टेंडर गत वर्ष जुलाई को बोर्ड की बैठक में रद्द कर दिया गया। बाद में इसी टेंडर को जुलाई वर्ष 2021 में वर्क ऑर्डर दे दिया गया। जल बोर्ड द्वारा 280 करोड़ रुपये के द्वारका में प्रस्तावित जल शोधन संयंत्र को तैयार करने के इस टेंडर को न तो रद्द करते समय और न ही पुनः स्वीकार करते समय कोई कारण दिए गए।

भाजपा सदस्यों ने इस पर आपत्ति भी जताई थी। उन्होंने कहा कि जबसे जल बोर्ड के अध्यक्ष सत्येन्द्र जैन बने हैं तब से ऐसा बराबर हो रहा है कि पहले टेंडर रद्द कर दिया जाता है और फिर ‘लेन-देन’ पूरा होते ही उसी टेंडर को स्वीकार कर वर्कऑर्डर जारी कर दिया जाता है।

खबरें और भी हैं...