पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • After 20 June, 18,000 Tests Will Be Done Daily, Corona Test Will Also Be Discussed For Rs 450 In The Meeting: Sanjay Singh

कोरोना से जंग:20 जून के बाद रोज होंगे 18 हजार टेस्ट, बैठक में 450 रुपए में कोरोना टेस्ट पर भी चर्चा: संजय सिंह

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना संक्रमण पर कंट्रोल के लिए एक्शन में गृहमंत्री अमित शाह

राजधानी में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 41 हजार को पार कर गया है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक्शन में आ गए हैं। इसके लिए उन्होंने सोमवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक में आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता शामिल हुए।

बैठक में राज्य सरकार के अस्पतालों में 1900 बेड बढ़ाने की बात हुई। केंद्र सरकार के अस्पतालों में 2 हजार बेड बढ़ाने की बात हुई। प्राइवेट अस्पतालों में 1100 बेड, रेलवे कोच में 8 हजार और होटल में 4 हजार बेड बढ़ाने की बात हुई। इसके अलावा 20 जून से 18 हजार लोगों की जांच प्रतिदिन करने की बात हुई। 450 रुपये में एक टेस्ट करने की बात हुई है, जिसमें 15 मिनट में लोगों को रिपोर्ट मिल जाएगी। इसके अलावा भी बैठक में कई और मुद्दों पर चर्चाएं हुई हैं। यह बैठक काफी सार्थक रही है। मुझे लगता है कि अब हम लोग इस दिशा में आगे बढ़ेंगे, तो आने वाले दिनों में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे।
एलएनजेपी में अमित शाह ने किया डॉक्टरों का उत्साहवर्धन

संजय सिंह ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एलएनजेपी अस्पताल का दौरा किया और उन्होंने अस्पताल के डॉक्टर्स और स्टाफ से बात की। वहां के इंफ्रास्ट्रक्चर को समझा और कोविड महामारी से लड़ने के लिए क्या तैयारियां हैं, इसके बारे मे बातचीत की। उन्होंने डॉक्टरों का उत्साह वर्धन भी किया। उन्होंने डॉक्टरों से कहा कि आप लोग चिंता मुक्त रहिए और आप सभी लोगों का जीवन बचाने के लिए जो इलाज का काम कर रहे हैं, वह जारी रखिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें